गऊ सेवा के प्रति लोगों का जागरुक होना शुभ संकेत: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना द्वारा संचालित नई सोच गौधाम में गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर संचालक कमल शर्मा कोठारी की अगुवाई में पूजा अर्चना का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष ठाकुर लक्की सिंह, मोंटी ठाकुर एवं लक्की जौहल ने विशेष तौर से पहुंचकर गऊ पूजन किया और सभी को गोपाष्टमी की बधाई दी। इस मौके पर ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण अपने गोप गवाला साथियों के साथ गाय चराने जाया करते थे तथा उन्होंने ही हमें धर्मानुसार गौसेवा की संदेश दिया है।

Advertisements

जिसका पालन सनातन धर्मी आजतक करते आ रहे हैं। वर्तमान समय में गऊ माता एवं लावारिस गौधन की सेवा संभाल के लिए जो भी संस्थाएं कार्यरत हैं उनके प्रयासों के चलते ही आज लोगों में गौसेवा के प्रति जागरुकता पैदा हो रही है, जोकि शुभ संकेत हैं। इनसे प्रतीत हो रहा है कि जल्द ही हमारी गऊ माता सडक़ों से घरों एवं गौशालाओं में सुरक्षित पहुंच जाएगी और पुन: गौसेवा का चलन घर-घर हो जाएगा। ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि गाय जिसे माता का दर्जा प्राप्त है इसके गुणों के कारण ही मिला है व यह हमारी संस्कृति का आधार है। उन्होंने नगर निगम से अपील की कि गौशाला, बड़ा हनुमान मंदिर एवं शनि मंदिर के समीप लगे गंदगी के ढेर उठवाए जाएं ताकि लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत न हों।

इसके साथ ही ठाकुर लक्की सिंह ने गौशाला संचालकों को गौशाला का अधूरा पड़ा शैड पूरा करवाने की बात भी कही व इसमें अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान कमल शर्मा कोठारी ने बताया कि गौशाला को शहर की अलग-अलग संस्थाओं एवं गौसेवाकों व भक्तों का काफी सहयोग मिल रहा है तथा गौशाला का विस्तार जल्द शुरु किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here