चौहाल स्कूल के बच्चों ने मतदान प्रक्रिया के बारे में हासिल की जानकारी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। बच्चों को मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने के लिए सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में मोक पोल का आयोजन किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी(सै) मोहन सिंह लेहल के निर्देशानुसार आयोजित इस मोक पोल में मैडम दलजीत कौर ने प्रीजाईडिंग अफसर व मुकेश कुमार ने सहायक प्रीजाईडिंग अफसर की भूमिका निभाई। प्रोग्राम के नोडल अधिकारी लैक्चरार संदीप सूद ने बताया कि इस मोक पोल में छात्र अमनदीप, अभिषेक भाटिया, मोमन, नेहा तथा शरणजीत ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इस के बाद मतदान प्रक्रिया में कुल 227 बच्चों मेें से 192 बच्चों ने भाग लिया। इस में अमनदीप को 68, मोमन को 42, अभिषेक भाटिया को 28, शरणजीत को 36 तथा नेहा को 17 मत प्राप्त हुए। जबकि एक मत रद्द किया गया।

Advertisements

संदीप सूद ने बताया कि प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान बच्चों को मतदान के हर पहलू के बारे में जानकारी दी। प्रिंसीपल इंदिार रानी ने कहा कि हमें 18 साल की आयु होने पर अपनी वोट जरुर वनवानी चाहिए। इसके अलावा हमें मतदान भी जरुर करना चाहिए। उन्होने कहा कि मतदान विना किसी लालच में आ कर करना चाहिए। उन्होने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बडा लोकतंत्र है। उन्होने कहा कि स्कूल में बच्चों को मतदान प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए हर साल मोक पोल का आयोजन किया जाता है।

इस मौके पर मतदान अधिकारी के तौर पर लैक्चरार लवजिंदर सिंह, बलवीर कुमार, बी.एल.ओ. मुकेश कुमार, राज कुमार, अवतार सिंह, ने भी अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर लैक्चरार पूनम विर्दी,नरेश वशिष्ट, परमजीत कौर, इंदू काजल, इंदू वाला, शशी बाला, रजनी, निर्मला देवी, सुनीता व पुलकिता शर्मा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here