छात्रों ने विश्व विद्यार्थी दिवस पर डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को किया याद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल लक्ष्मी इंक्लेव होशियारपुर में विश्व विद्यार्थी दिवस अध्यापिका शिखा भरद्वाज के नेतृत्व में छात्रों ने डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को याद करते हुए उन्हें नमन कर मनाया। इसके इलावा छात्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर दुनिया भर के छात्रों के बीच बहुसंस्कृतिवाद, विविधता और सहयोग का संदेश दिया। इस मौके पर प्रिंसिपल सुशील सैनी ने बताया कि विश्वभर में यह दिवस भारत के मिसाइलमैन डा. ए.पी.जे अब्दुल कलाम के जन्मदिन के अवसर पर मनाया जाता है।

Advertisements

एक साधारण परिवार से होने के बावजूद अपनी मेहनत और समर्पण के बल पर बड़े से बड़े सपनों को साकार करने का एक जीता-जागता उदाहरण है पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम का जीवन। डा. कलाम के अनुसार, छात्रों के जीवन का उद्देश्य होना चाहिए, ज्ञान को सभी संभव स्रोतों के माध्यम से प्राप्त करना चाहिए, कड़ी मेहनत करना और समस्या से कभी भी हार नहीं मानना चाहिए, हमेशा समस्या को हराना और जीवन में सफल होना चाहिए।

प्रिंसिपल सैनी ने कहा कि उनका आदर्शमय जीवन हम सभी के लिए हमेशा प्रेरणास्पद रहेगा। उनके विचारों का अनुशरण करते हुए एक छात्र को एक अनुशासित जीवन जीना चाहिए और बुराई के मार्ग पर कभी नहीं चलना चाहिए। कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यापिका ज्योति बेदी तथा प्रभजीत सिंह का विशेष सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here