फलाही गऊशाला में फैली अव्यवस्थाएं चिंता का विषय: अश्विनी गैंद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकार की तरफ से कैटल पाऊंड फलाही को सुचारू रूप से चलाने के लिए जरुरी सहूलियतें उपलब्ध न होने के चलते गऊधन का निरादर हो रहा है। इसी संबंध में नई सोच वैल्फेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने बताया कि कैटल पाऊंड फलाही में लगातार कुछ दिनों से उनकी संस्था द्वारा दौरा किया जा रहा है। जिसमें काफी कमियां देखी गई। जिसमें अहम कमी गऊधन के लिए दवाईयों की और मिस मैनेजमैंट की थी। जिस पर संस्था की ओर से डिप्टी डायरैक्टर डाक्टर परमात्मा स्वरूप को साथ लेकर जहां तक हो सकता था जरुरी दवाईयों का प्रबंध करवाया गया जिसकी कीमत करीब 8 हजार थी।

Advertisements

– जिलाधीश को सौंपा जाएगा ज्ञापन

अश्विनी गैंद ने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य गऊ सेवा करना ही है तथा इसी भाव के चलते वह गऊधन को सडक़ों से उठाकर कैटल पाऊंड फलाही में पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गऊशाला में बाकी कमियों को भी जल्द पूरा करने हेतु उनकी संस्था द्वारा जल्द जिलाधीश को मिलकर ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसमें फलाही कैटल पाऊड में कमियों को दर्शाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न कार्य पर तथा खासकर शराब पर गऊ सैस लिया जा रहा है, परंतु गऊ सेवा पर जो धन खर्च होना चाहिए वह नहीं हो रहा। जिस कारण यह समस्या जन-जन के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है तथा इससे रोजाना लोग व गऊधन हादसों का शिकार भी हो रहे है।

इसलिए गऊशाला फलाही के प्रबंधन को सुचारू रूप से चलाकर कम से कम होशियारपुर व आस-पास के इलाके को लावारिस गायों व गऊधन से निजात दिलाई जाए। अश्विनी गैंद ने कहा कि गऊधन के साथ हो रहे अत्याचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर डा. राम लुभाया, अशोक सैनी, नीरज गैंद, रजेश शर्मा, अनूप शर्मा पादू, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here