निवर्तमान प्रिंसिपल को नहीं मिला स्टे, शिक्षा सचिव को उचित स्टेशन देने का आदेश

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:रजनीश शर्मा। हमीरपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या में ट्रांसफऱ व रीलीविंग को लेकर उपजा विवाद थम गया है। रीलीविंग को लेकर प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में गई निवर्तमान स्कूल प्रिंसीपल नीना ठाकुर को कोई स्टे नहीं मिला है। नीना ठाकुर द्वारा दायर केस का 26 नवंबर को निपटारा करते हुए ट्रिब्यूनल ने शिक्षा सचिव को केवल उचित स्टेशन देने के आदेश दिए हैं। ग़ौरतलब है कि नीना ठाकुर को 21 नवंबर को स्कूल प्रिंसीपल जोगिंद्र पाल जीड़ रीलीव कर दिया था लेकिन 22 नवंबर को सुबह फिर से उसी स्कूल में हाजिरी लगा दी गई थी।

Advertisements

स्कूल में ट्रांसफऱ व रीलीविंग को लेकर उपजे विवाद के बाद नीना ठाकुर इंसाफ़ के लिए 24 नवंबर को प्रशासनिक ट्रिब्यूनल की शरण में चली गई थी। ट्रिब्यूनल के आए आदेशों के बाद वर्तमान प्रिं. जोगिंद्र पाल जीड़ ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या में प्रिंसीपल रहेंगे जबकि नीना ठाकुर को किसी अन्य उचित स्कूल में जॉइनिंग देनी होगी। जानकारी के अनुसार 21 तारीख़ को गल्र्ज़ स्कूल हमीरपुर में जोगिंदर पाल जीड़ ने स्कूल प्रिंसिपल के रूप में जॉइनिंग दे दी थी। यह जॉइनिंग जोगिंदर पाल ने प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के आदेशों के बाद स्कूल में दी। जोगिंदर पाल मंडी जिला के धर्मपुर उपमंडल के हियून पैहड़ स्कूल से ट्रांसफऱ होकर हमीरपुर पहुँचे। उन्होंने 21 नवंबर को पदभार सम्भालते ही दोपहर बाद यहाँ तैनात प्रिंसिपल नीना ठाकुर को रीलीव कर दिया व इस बारे सूचना शिक्षा सचिव, शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर एवं शिक्षा उपनिदेशक मंडी को कार्यालय पत्र द्वारा दे दी थी।

नीना ठाकुर को मंडी जिला की हियून पैहड़ पाठशाला में अपनी हाजरी लगानी थी लेकिन वह गल्र्ज़ स्कूल में पहुँचकर हाजरी रजिस्टर में हाजिरी लगाकर पूरा दिन स्कूल में ही रही। निवर्तमान स्कूल प्रिंसीपल नीना ठाकुर का कहना है कि वह प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के निर्णय से संतुष्ट है तथा शिक्षा सचिव से मिलकर उचित स्टेशन लेने की अपील करेंगी। इस बारे में स्कूल प्रिंसिपल जोगिंद्र पाल जीड़ ने कहा कि वह 60 प्रतिशत विकलांग है तथा सेवनिवृति की दहलीज़ पर हैं। प्रशासनिक ट्रिब्यूनल व हाई कोर्ट के निर्णय के बाद ही उन्होंने गल्र्ज़ स्कूल हमीरपुर में प्रिंसीपल के रूप में कार्यभार संभाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here