स्पैशल ब्रांच की कार्रवाई: टैंकर से डीजल व पैट्रोल चोरी करते तीन गिरफ्तार, थाना सदर को सौंपे

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: समीर सैनी। होशियारपुर पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने गांव जहानखेलां में एक दुकान पर तेल का टैंकर खड़ा कर उससे डीजल चोरी करने के आरोप में टैंकर ड्राइवर सतनाम सिंह, दुकान के मालिक मनजीत सिंह व उसके एक साथी रोहित कुमार निवासी गांव बसी मुस्तफा को गिरफ्तार किया है।

Advertisements

जानकारी के अनुसार एक टैंकर नं एच.पी. 78-0106 जिसका चालक सतनाम सिंह बुधवार सुबह इंडियन ऑयल के जालंधर डिपो से लेकर हिमाचल प्रदेश के ऊना स्थित गणेश फिलिंग स्टेशन पर सप्लाई देने जा रहा था। जब वह टैंकर को गांव जहानखेला के पास एक पंक्चर लगाने वाली दुकान पर रोककर डीजल चोरी कर रहा था, तभी मौके पर पहुंची स्पेशल ब्रांच की टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर मनीश कुमार की अगवाई में इन लोगों को काबू कर लिया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक ऐसी सूचना थी कि जालंधर से हिमाचल जाने वाले तेल के टैंकरों से तेल चोरी को गांव जहानखेला में पिछले लंबे समय से अंजाम दिया जा रहा था तथा स्पैशल ब्रांच की पुलिस काफी समय से इस कांड की रेकी कर रही थी और 29 नवंबर को जब पुलिस को सूचना मिली कि टैंकरों के ड्राइवरों से आसपास के कुछ ढाबा मालिक और गांव महिलांवाली सहित अन्य गांवों के लोग यह चोरी का तेल थोक में खरीदते हैं और फिर इसे आगे लीटर के हिसाब से ग्राहकों को बेचा जाता है।

टीम ने सभी आरोपियों को सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। स्पेशन ब्रांच ने चोरी का 10 लीटर पेट्रोल और 50 लीटर डीजल भी बरामद किया। ड्राइवर से पूछताछ में यह सामने आया है कि उसने तेल चोरी करने के लिए 80 हजार रुपए खर्च कर नकली मास्टर चाबी बनवाई थी। सदर पुलिस थाने के एसएचओ राजेश अरोड़ा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है तथा इसके बाद ही बनती कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here