हीरे-माणिक नहीं बल्कि भक्त के भाव के भूखे हैं भगवान: गौरव कृष्ण शास्त्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर कमेटी होशियारपुर की तरफ से चेयरमैन पंडित दीपक शारदा की अगुवाई में रोशन ग्राउंड में आयोजित की जा रही श्रीमद्भागवत कथा के छठे दिन की कथा का शुभारंभ मुख्य यजमान ब्रिजेश चंद्र अग्रवाल (विजय ब्राइडल) ने व्यास पीठ की पूजा करे किया।

Advertisements

कथा का शुभारंभ कथा व्यास गौरव कृष्ण शास्त्री जी महाराज ने प्रेम भाव को समझाते हुए किया। उन्होंने बताया कि भगवान किसी वस्तु या हीरे-माणिक के भूखे नहीं हैं बल्कि वे तो भक्त की भावना, आस्था व विश्वास के भूखे हैं जो प्रभु के प्रति वे व्यक्त करता है। कथा करते हुए उन्होंने गोपी भाव का बहुत ही सुन्दर शब्दों में वर्णन किया। भजनों के माध्यम से गोपियों का भगवान के प्रति प्रेम प्रकट करते हुए स्वामी जी ने इतने सुन्दर तरीके से वर्णन किया कि श्रद्धालुओं की आंखें प्रभु चिंतन में नम हो गई। इस दौरान उन्होंने कंस वध, देवकी-वासुदेव को कारागार से मुक्त करना तथा कृष्ण रुकमणी विवाह का प्रसंग सुनाकर उपस्थिति को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनके द्वारा गाए भजनों पर श्रद्धालु खूब झूमें।

इस मौके पर प्रधान रोहित शर्मा तहसील, दीपक अरोड़ा, रघुबीर बंटी, विश्वविख्यात फेस रीडर लक्की स्वामी जी, रोहित राधे, धीरज शर्मा, विनोद शर्मा, अनिल, चेतन, सन्नी, गट्टा, काली सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here