बेटी के शिक्षित होने से होता है समाज शिक्षित: साहनी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल टांडा में आज अल्पसंख्यकों के अधिकार दिवस के संबंध में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान छात्रों ने नाटक के द्वारा बेटियों को शिक्षित करने का संदेश दिया। प्रिंसीपल सतविंदर कौर के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान डायरेक्टर इंदर कुमार साहनी ने छात्रों को अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए समाजिक कार्यकर्ता के रूप में आगे आने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी देश में गरीबी अल्पसंख्यकों के अधिकारों में सबसे बड़ी चुनौती है।

Advertisements

एक शिक्षित नारी से परिवार ओर एक शिक्षित परिवार से समाज शिक्षित होता है। इस लिए बेटी के शिक्षित होने से समाज शिक्षित होता है। उन्होंने अल्पसंख्यकों के अधिकारों के प्रति जागरूता फैलाने के लिए इसे अपनी शिक्षा का भाग बनाने व दूसरों तक पहुंचाने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर प्रिंसिपल सतविंदर कौर ने कहा कि अल्पसंख्यकों का अधिकार दिवस मनाने का उद्देश्य मानवीय जीवन से गरीबी का उन्मूलन व जीवन को अच्छी तरह से जीने में मदद करना है। अल्पसंख्यकों का अधिकार दिवस पर बच्चों के द्वारा बेटियों को शिक्षित करने के संदेश को हम सब को अपने असल जीवन में अपनाना चाहिए तभी ऐसे प्रयास सार्थक हो सकते हैैं। कार्यक्रम के दौरान छात्रा प्रभलीन कौर, अध्यापिका सुखविंदरजीत कौर तथा पूनम शर्मा ने भी अपने विचार पेश किए। कार्यक्रम को सफल बनाने समूह स्टाफ का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here