1106 ग्राम पंचायतों के लिए बनाए गए 1683 पोलिंग स्टेशन: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर उपमंडल मैजिस्ट्रेट व नोडल पुलिस अधिकारियों की बैठक जिलाधीश-कम-जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर एस.एस.पी. जे. इलेनचेलियन भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

Advertisements

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने सभी अधिकारियों से चुनाव संबंधी तैयारियों की जानकारी हासिल की। उन्होंने हिदायत करते हुए कहा कि समय पर सभी चुनाव प्रक्रिया मुकम्मल कर ली जाए, ताकि व्यवस्था को लेकर कोई कमी न रहे। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील पोलिंग स्टेशनों को लेकर उन्होंने पुलिस विभाग व संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि इसकी अलग तौर पर सूचि तैयार की जाए, ताकि इसके लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध पूरे किए जा सकें।

 पंचायत चुनाव के लिए तैयारियों संबंधी दिए अधिकारियों को निर्देश

जिलाधीश ने कहा कि जिले की 1405 ग्राम पंचायतों में से 299 ग्राम पंचायतें सर्वसम्मति से बन गई हैं। अब 1106 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होना है, जिसके लिए 1683 पोलिंग स्टेशन सैटअप किए गए हैं। इन सभी पोलिंग स्टेशन की सुरक्षा संबंधी कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने बताया कि 30 दिसंबर को सुबह 8 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान होगा और इसी दिन वोट प्रक्रिया समाप्त होने के बादव वोटों की गिनती व परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने हिदायत दी कि बैलेट पेपर की छपाई का काम जल्द से जल्द मुकम्मल कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रिटिंग करने के बाद संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेट की ओर से अपने-अपने नोडल अधिकारियों की निगरानी में बैलेट पेपर खजाना कार्यालय, स्ट्रांग रु म में रखे जाएं।

जिले में सर्वसम्मति से बन चुकी हैं 299 ग्राम पंचायतें

इस दौरान एस.एस.पी. जे. इलेनचेलियन ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के प्रति चौकस रहने के लिए कहा और निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर चुनाव सामग्री व अन्य चुनावी मैटीरियल रखा गया है, उसकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।
इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह, एस.पी(डी) हरप्रीत सिंह मंडेर, एस.डी.एम.होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, एस.डी.एम. दसूहा हरचरण सिंह, सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह के अलावा नोडल पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here