प्रभु को जानने से जीवन में मोक्ष व आनंद मिलता है: महात्मा अजमेर सिंह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी सत्संग भवन होशियारपुर में मुखी बहन सुभदरा देवी के नेतृत्व में सिंपल अरोड़ा की याद में प्ररेणा दिवस समागम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जोनल इंचार्ज महात्मा अजमेर सिंह संधू ने प्रवचन करते हुए कहा कि सतगुरु इस संसार में सारे संसार के लिए आता है। उसकी शरण में जो कोई भी इंसान चाहे वह पापी हो, अपराधी हो, सबको इस प्रभु का ज्ञान देकर उसकी आत्मा को मुक्ति का मार्ग बताता है। इतिहास में उदाहरण मिलते है सज्जन ठग, अजामल पापी, गनका पापण, डाकू अंगुलीमार जो दुराचारी इंसान कहलाए जाते थे, मगर फिर भी समय के सतगुरु ने उनपर तरस खाकर उनकी आत्मा का नाता परमात्मा से जोड़ा और उनको एक अच्छे इंसान बनकर जीने की कला सिखाई।

Advertisements


आज सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज भी दुनिया के कोने कोने में अज्ञानता में ठोकर खा रहे इंसान को इस प्रभु का ज्ञान देकर इस इंसानी जीवन की कदर करना सिखा रहे है और इंसान इंसान से प्यार करे, सत्कार करे, सहनशील हो, निम्र हो,यह कला सिखा कर ऐसे सच्चे इंसान इस दुनिया को दे रहे है जो वाक्य ही अपनी लिए और दूसरों के लिए कल्याणकारी जीवन जी रहे है। जब यह आत्मा का गुरु की कृपा से परमात्मा से मिल जाती है तो यह भी जन्म मरण के चक्कर से मुक्त हो जाती है। ब्रह्मज्ञान को पाकर इंसान के अंदर प्यार, निर्मता, सहनशीलता, दया करूणा के दैवी गुण समा जाते है, फिर वो कोई साधारण इंसान नहीं रह जाता। फिर वह महापुरुष का रुतबा हासिल कर लेता है।
अंत में मुखी बहन सुभदरा देवी व पंजाब के कैबनिट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने जोनल इंचार्ज महात्मा अजमेर सिंह संधू व आई हुई संगत का धन्यवाद किया। इस अवसर पर तलवाड़ा के संयोजक सुरिंदर सिंह सोखी, गढ़शंकर ब्रांच के संयोजक कवि दत्त, अज्जोवाल ब्रांच के मुखी प्रेम सिंह, शामचौरासी के मुखी चमन लाल भाटिया, संचालक बाल किशन, शिक्षक देविंदर बोहरा, योगराज, अनिल सैनी, पंकज कुमार, जी.एल. सरोआ, कैप्टन हरी राम, सुनील कुमार, बहन सुशीला, बहन सिमरत कौर, जसवीर सिंह आदि सहित भारी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here