पावर कॉम: सुविधा होते हुए भी असुविधा से जूझ रहे ‘सीनियर सिटीजन’

pspcl-hsp-senior

-पावर कॉम के जालंधर रोड स्थित कार्यालय में बंद पड़ा है सीनियर सिटीजन/सेवानिवृत्त पावर कॉम कर्मियों की सुविधा के लिए बनाया गया काउंटर-

समीर सैनी, बस्सी गुलाम हुसैन, होशियारपुर।

Advertisements

पावर कॉम अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए किए जाते दावों की पोल खुलने के बावजूद अधिकारियों की नींद है कि टूटने का नाम नहीं ले रही। एक तरफ जहां बिजली के मोटे बिलों ने उपभोक्ताओं की नींद उड़ा रखी है वहीं पावर कॉम कार्यालयों में भी लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। इतना ही नहीं सीनियर सिटीजन/सेवानिवृत्त पावर कॉम कर्मियों को पहल के आधार पर सेवाएं प्रदान करने का भी कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा। जिसके चलते कार्यालयों में बिजली का बिल भरने के लिए पहुंचने वाले सीनियर सिटीजनों/सेवानिवृत्त पावर कॉम कर्मियों को लंबी कतारों में खड़े रहने को मजबूर होना पड़ता है। पावर कॉम के जालंधर रोड स्थित कार्यालय में विभाग द्वारा सीनियर सिटीजनों /सेवानिवृत्त पावर कॉम कर्मियोंकी सुविधा के लिए बिल जमा करवाने हेतु अलग से काउंटर की व्यवस्था की गई है। परन्तु दुख की बात है कि काउंटर अधिकतर बंद ही रहता है। जिसके चलते बुजुर्गों को आम लाइन में खड़ा होना पड़ता है, जिसमें कई-कई घंटे भी लग जाते हैं। जनता की सुविधा के लिए लगाई गई मशीन भी लगाई गई है जोकि अधिकतर समय खराब ही रहती है।

pspcl-hsp-senior1

नींद से जागना जरुरी नहीं समझते अधिकारी:सीनियर सिटीजन

बिजली का बिल जमा करवाने पहुंचे बुजुर्गों ने बताया कि विभाग द्वारा सीनियर सिटीजनों/सेवानिवृत्त पावर कॉम कर्मियों के लिए काउंटर तो बना दियाग या, परन्तु उसे खोलना शायद वे भूल गए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग के जो अधिकारी रोजाना इस कार्यालय में अपनी ड्यूटी बजाने आते हैं या तो वे जानबूझकर काउंटर नहीं खोल रहे या फिर समस्या देख कर भी आंखें मूंदे अपनी ड्यूटी बजाकर चले जाते हैं। परन्तु परेशान आम जनता को होना पड़ रहा है। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से अपील की कि सीनियर सिटीजनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बिजल जमा करवाने हेतु पक्के तौर पर काउंटर पर कर्मी की व्यवस्था की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here