लायन हरजिंदर राजा के पिता स्व. देसराज को समर्पित रक्तदान कैंप आयोजित, 98 युनिट रक्त एकत्रित

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। निरंतर मानव सेवा को समर्पित समाज सेवी हरजिंदर सिंह राजा व लायन इंद्रजीत सिंह की संयुक्त अगुवाई में राजा के पिता स्व. देसराज को समर्पित रक्तदान कैंप अड्डा दोसडक़ा में आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में रक्तदानियों ने पहुंचकर रक्तदान किया और हरेक स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान करने की प्रेरणा दी। इस दौरान भाई कन्हैया जी चैरिटबल ब्लड बैंक की टीम ने रक्त एकत्रित किया।

Advertisements

इस अवसर पर रक्तदान करने वालों का आभार व्यक्त करते हुए लायन हरजिंदर सिंह राजा, जिन्होंने खुद भी रक्तदान किया ने कहा कि हमें रक्तदान करने से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए, क्योंकि यही एकमात्र ऐसा दान है जिसे करने से आत्मिक और मानसिक दोनों प्रकार की संतुष्टि मिलती है। यह दान सीमाओं, रंग भेद और धर्म एवं राजनीति से ऊपर उठकर मानवता की सच्ची सेवा के लिए किया जाता है। इसलिए सरकार ने भी अब इसे दान करने की उम्र बढ़ा 65 वर्ष तक कर दी है ताकि 65 वर्ष की उम्र के स्वस्थ्य लोग भी इसे कर सकें। राजा ने कहा कि उनके पिता स्व. देसराज ने मानवता की सेवा के लिए सदैव उन्हें प्रेरित किया तथा वे उन्हीं के आदर्शों एवं मार्गदर्शन में चलते हुए यथाशक्ति मानवता की सेवा को समर्पित हैं।

इस दौरान रक्तदानियों को मैडल व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान 98 युनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस अवसर पर ब्लक बैंक के प्रधान जसदीप सिंह पाहवा, गुरदीप सिंह सचदेवा व हरीश नैय्यर के अलावा लायसं क्लब होशियारपुर एक्शन से भूपिंदर सिंह गग्गी, हरप्रीत सिंह, रशपाल, सिंह उपस्थित हुए। कैंप दौरान नवदीप सिंह, संजीव कुमार व समाज सेवक जसमिंदर बाशा ने भी रक्तदान करके नौजवानों को इसकी प्रेरणा की और नशों से दूर रहने का आह्वान किया। कैंप के समापन पर ब्लड बैंक की टीम ने मानव सेवा हेतु कैंप आयोजकों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here