युवाओं के लिए सहायक साबित हो रही है घर-घर रोजगार योजना: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु की गई घर-घर रोजगार योजना नौजवानों को पैरों पर खड़ा करने में सहायक साबित हो रही है। वे आज फरवरी में लगने वाले मैगा रोजगार मेले संबंधी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नौजवानों को अधिक से अधिक नौकरियां प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना की शुरु आत की गई है। जिलाधीश ने कहा कि फरवरी में रयात-बाहरा इंस्टीट््यूट व मल्टी स्किल डेवेलपमेंट सैंटर में मेगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, जिसके लिए अधिकारी नौजवानों को अधिक से अधिक जागरु क करें, ताकि नौजवानों को रोजगार मुहैय्या करवाया जा सके। उन्होंने नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि घर-घर रोजगार योजना संबंधी वैबसाइट www.ghargharrozgarpunjab.gov.in पर जानकारी हासिल की जा सकती है।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि मल्टी स्किल डेवेलपमेंट सैंटर होशियारपुर में जहां नौजवानों को अलग-अलग कोर्स करवाकर हुनरमंद बनाया जा रहा है, वहीं जिला रोजगार ब्यूरो कार्यालय भी खोला गया है। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह कार्यालय नौजवानों को रोजगार के मौके मुहैय्या करवाने के अलावा उनका मार्ग दर्शन भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि रोजाना 40 विद्यार्थियों को इस कार्यालय का दौरा करवाकर उनको उत्साहित करने के साथ-साथ काउंसलिंग, घर-घर रोजगार योजना व अन्य विशेष जानकारी दी जा रही है।
इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह, जिला रोजगार जनरेशन व ट्रेनिंग अधिकारी जसवंत राय के अलावा बहुतकनीकी कालेज, सरकारी आई.टी.आई., मल्टी स्किल डेवेलपमेंट सैंटर, बैंकों आदि के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here