गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी को सेंटर यूनिवर्सिटी बनाने की मांग, विधायक बैंस ने सांपला को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष विधायक सिमरनजीत सिंह बैंस ने आज होशियारपुर पहुंचकर केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला से भेंट की और उन्हें एक ज्ञापन भेंट किया। इस मौके पर बैंस ने बताया कि हम सभी श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मना रहे हैं तथा इस पावन मौके पर वे भारत सरकार से मांग करते हैं कि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी को सेंटर यूनिवर्सिटी घोषित किया जाए।

Advertisements

ऐसा होने से गरीब एवं जरुरतमंद बच्चे बहुत कम फीस में अलग-अलग विषयों की शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे तथा श्री गुरु नानक देव जी के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा भी यही होगी। उन्होंने बताया कि पंजाब से केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला केन्द्र के वजीर होने के नाते उनकी यह मांग केन्द्र सरकार तक पहुंचाएंगे तथा उन्हें यह उम्मीद है कि वे यूनिवर्सिटी को सेंटर यूनिवर्सिटी करवाने में भी जरुर कामयाब होंगे।

इस मौके पर बैंस व उनके साथियों का स्वागत करते हुए श्री सांपला ने कहा कि पंजाबी होने के नाते उनका यह फर्ज बनता है कि वे समस्त पंजाबियों की इस मांग को केन्द्र सरकार तक पहुंचाएं और सेंटर यूनिवर्सिटी के रुप में श्री गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी स्थापित हो ऐसा उनका प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि वे इस मांग को केन्द्र सरकार तक पहुचाएंगे तथा निजी तौर पर प्रधानमंत्री से मिलकर भी उन्हें पंजाबियों की भावनाओं से अवगत करवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here