स्वीप प्रोग्राम के तहत मतदाताओं को किया जागरूक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जिलाधीश कम जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया के दिशा निर्देशों अनुसार आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप प्रोग्राम के तहत एक कार्यक्रम सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल मे जिला नोडल अधिकारी प्रिंसिपल रचना कौर की अध्यक्षता में करवाया गया। इस कार्यक्रम में एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुई जबकि होशियापुर विधानसभा के स्वीप नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी चुनाव कानूनगो मैडम हरप्रीत कौर व सुखदेव सिंह मास्टर ट्रेनर मनोज कुमार विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

Advertisements

कार्यक्रम की शुरुआत प्रिंसिपल रचना कौर प्रिंसिपल इंदरा रानी तथा चंद्र प्रकाश सैनी ने दीप प्रज्जवलित करके की। इसके बाद कार्यक्रम में आए मतदाताओं को मतदान के बारे में आवश्यक जानकारी दी गई। अलग-अलग प्रतियोगिताओं के माध्यम से मतदाताओं से प्रश्न पूछे गए जिसमें बुजुर्ग मतदाताओं के साथ-साथ युवा मतदाताओं ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ उनका जवाब दिया। एस.डी.एम. अमरप्रीत कौर ने मतदान से संबंधित कार्यक्रम के दौरान गुब्बारे भी छोड़े ताकि दूर-दूर तक लोगों में मतदान करने का संदेश जा सके।

सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चोहाल के बच्चों ने अंकुर शर्मा द्वारा निर्देशित नाटक पेश करके उपस्थिति को वोट बनवाने व उसका प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा नारायण व सौरभ ने भांडो के किरदार को शानदार तरीके से निभाते हुए वोट के महत्व को समझाया। उन्होंने लोगों से अपील की कि चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान को सुनिश्चित बनाया जाए। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के द्वारा मतदान के महत्व को बताया गया। इस समागम दौरान भारी संख्या में गांव वासी उपस्थित थे। अंत में स्कूल स्टाफ द्वारा एस.डी.एम. अमरप्रीत कौर को सम्मानित भी किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here