हवा हुए आदेश: शटर काटकर बनाई खिडक़ी से ड्राई-डे पर खूब बिकी अंगूर की बेटी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में होशियारपुर में जहां राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया वहीं दूसरी तरफ इस दिन की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए घोषित किए गए ड्राई-डे के आदेशों की कई ठेकों पर सरेआम धज्जियां उड़ती मिलीं। शटर भले ही ठेकों के बंद थे, मगर शटर के नीचे की तरफ शटर काट कर बनाई गई खिडक़ी से शराब की सेल चोरी छिपे होती रही। इतना ही नहीं ठेके के अंदर बैठा व्यक्ति शराब किस प्रकार शटर खटखटाने के बाद देगा यह भी एक कोड रखा गया था। कहने को तो एक्साइज एवं पुलिस की टीमों द्वारा ड्राई-डे के आदेशों की पालना के लिए गश्त की जा रही हो, परन्तु आलम यह रहा कि उनकी गश्त के बावजूद जमकर शराब की बिक्री हुई। द स्टैर न्यूज़ टीम द्वारा शहर के अलग-अलग भागों का दौरा करके ठेकों की स्थिति संबंधी जानकारी एकत्रित की गई।

Advertisements

देखने में आया कि कुछेक जगह पर जहां ठेकों की बजाए अन्य जगह से शराब की सेल हुई वहीं कई ठेकों पर शटर काटकर बनाई गई खिडक़ी से शराब की सेल होती रही और शराब के शौकीनों की मौज रही। शहर के बस स्टैंड इलाके तथा गौशाला बाजार भंगी पुल के समीप स्थित ठेके पर यह नजारा आम देखने को मिला। शटर खटखटाने के बाद अंदर से आवाजा आती कौन सी, फिर पैसे पकड़ाए जाते और खिडक़ी से बोतल हाथ में थमा दी जाती। कहने को तो ड्राई-डे भले ही पूरा दिन या सायं 5 बजे तक ही रहेगा, परन्तु शराब माफिया व कारोबारियों के हौंसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि उन्हें सरकारी आदेशों और राष्ट्रीय त्यौहारों की मर्यादा का भी ख्याल नहीं।

इस संबंधी बात करने पर ई.टी.ओ. हनुमंत ने कहा कि विभाग की टीमें गश्त कर रही हैं तथा अगर ऐसा है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई को अलम में लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here