गांव जरबड़ीवाल: छप्पड़ बना जी का जंजाल, खतरे के आलम में जी रहे लोग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बुल्लोवाल के गांव जरबड़ीवाल में पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण छप्पड़ बनने से लोगों का जीना दूभर बना हुआ है। आलम यह है कि छप्पड़ से उठने वाली गंदी बदबू से यहां सांस लेना भी मुश्किल है वहीं गंदे पानी से लोगों की घरों की नींव को नुक्सान पंहुचना शुरु हो गया है।

Advertisements

गांव निवासियों ने इस संबधी कई बार पंचायत व प्रशासन को सूचित कर इसका स्थाई हल निकालने की अपील की है लेकिन बावजूद इसके अभी तक कोई सार्थक हल न निकलने से लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल बनता जा रहा है। गांव निवासी गुरदेव सिंह, बूटा सिंह ने बताया कि गांव में घरों के आगे छप्पड़ लगने से वैसे ही हर राहगीर को परेशानी झेलनी पड़ रही है लेकिन जो वहां के निवासी है उनके लिए तो रोज ऐसे हालात से गुजरना एक मुसीबत है। गांव में पानी की निकासी का प्रबंध न होने के कारण छप्पड़ गंदगी से भी भरा रहता है पंचायत सदस्यों को कई बार इस समस्या से अवगत करवाया गया है, लेकिन सब व्यर्थ।

गांव निवासी कुलदीप सिंह, संदीप सिंह, सरबजीत सिंह रिंकू, मीना कुमारी, सुरिंदर कौर, मंजीत कौर, मनप्रीत कौर, सुरजीत कौर, सरवन कौर, सतनाम सिंह, सोनू, संतोख सिंह, शशि बाला ने बताया कि अब तो छप्पड़ के पानी के कारण उनके घरों की नींव को भी खतरा बनना शुरु हो गया है व घरों की दीवारें कमजोर होने लगी हैं। जिसके चलते हर समय किसी हादसे का खतरा बना रहता है। गांव निवासियों ने संयुक्त तौर पर पंचायत व प्रशासन से उनकी समस्या का सार्थक हल ढूंढने की अपील की। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर समस्या का स्थाई हल नहीं निकाला गया तो उन्हें संघर्ष के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here