प्रभु कृपा से ही मिलता है कथा श्रवण करने का अवसर: पंडित हेमदीप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: डा. ममता/मुक्ता वालिया। श्री विश्वकर्मा शक्ति मंदिर बहादुरपुर में मां भगवती के वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन कथा व्यास पंडित हेमदीप कौंडिन्य नालागढ़ वालों ने कथा करते हुए भागवत महिमा संबंधी बताते हुए कहा कि कलियुग में श्रीमद्भागवत कथा सुनना एवं करवाना सबसे उत्तम धार्मिक कार्य है। उन्होंने कहा कि यह कथा भगवान श्रीकृष्ण के मुखारविंद से निकले साक्षात शब्द हैं, जो हमें संसारिक जीवन से मुक्ति दिलाने एवं जीवन यापन की शिक्षा देते हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि भगवान को वह भगत सबसे प्रिय होता है जो निस्वार्थ भाव से प्रभु सुमिरन में हर समय खुद को समर्पित करके रखते हैं। श्रीमद्भागवत की महिमा न तो गाई जा सकती है और न ही सुनाई जा सकती है, यह तो प्रभु कृपा हो तो ही इसकी कृपा प्राप्त होती है। उन्होंने आयोजकों द्वारा किए गए इस पावन प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह धरा बहुत ही पावन है जहां पर प्रतिदिन कोई न कोई धार्मिक अनुष्ठान होते रहते हैं।

उन्होंने भजन मेरे राम जी की कृपा से सब काम हो रहे हैं गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर हरीश आनंद, अशोक विग, रमन कुमार, आज्ञापाल, विशाल, शाम लाल, नरेश आनंद, सुरिंदर, विनोद, रोशन लाल, वासुदेव, राजिंदर कुमार सहित बड़ी संख्या में मोहल्ला निवासियों ने शोभायात्रा में भाग लेकर प्रभु कीर्तन से समां बांध दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here