22 फरवरी को होशियारपुर में लगेगा किसान मेला: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। केंद्र सरकार शुरु से ही कृषि को एक लाभकारी कार्य बनाने में लगी हुई है। इसके लिए समय-समय पर किसानों को नई-नई तकनीकों की जानकारी देेने के लिए सैमीनारों का आयोजन किया जाता रहा है। इसी कड़ी के तहत 22 फरवरी को दशहरा ग्रांऊड, होशियारपुर में कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा एक किसान मेला लगाया जा रहा है।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चैयरमैन संजीव तलवाड़ ने अपने कार्यालय में किसानों को कृषि संबंधी पेश आने वाली मुश्किलों को सुनने के अवसर पर कहे।

तलवाड़ ने कहा कि इस मेले के दौरान पराली की संभाल के लिए विशेष जानकारी कृषि विशेषज्ञों द्वारा प्रदान की जाएगी, जिससे बढ़ रहे वातावरण प्रदूषण पर काबू करने में भी सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ पंजाब एग्रीकल्चर यूनीर्वसिटी की तरफ से किसानों को पेश आने वाली मुश्किलों व उनके समाधान संबंधी भी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाएंगी।

इस मौके पर जत्थेदार जगतार सिंह ने किसानों की समस्याओं की बात करते हुए कहा कि होशियारपुर में ज्यादा बारिश और ओला वृष्टि के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है, जिसकी विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिलवाया जाए। उन्होंने कहा कि दु:ख की बात है कि आज तक प्रदेश सरकार के किसी भी नुमाईदें या प्रशासनिक अधिकारी ने किसानों के इस नुकसान के बारे में कोई सुध नही ली।

किसानों की मुश्किलों को सुनते हुए तलवाड़ ने कहा कि वो इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात कर इस समस्या का उचित हल निकालने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर किसान नेता पाल सिंह, राज कुमार बिछोही, बख्शीश सिंह, हजारा राम, ब्लाक समिति सदस्य साधु राम, मनु कुमार सरपंच कोटला गौंसपुर, भजन सिंह मटृी चौहाल के अलावा अन्य किसान भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here