22 फरवरी को दशहरा ग्रांऊड में लगाया जाएगा किसान मेला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। कृषि विज्ञान केंद्र लगातार किसानों की आमदन बढ़े व खर्च कम हों, इस पर लगातार प्रयास कर रहा है और बहुत से किसान केंद्र के साथ जुडक़र इसका लाभ भी ले रहें है। इन किसानो के तुर्जुबे का लाभ अन्य किसान भी लें, इसके लिए 22 फरवरी को दशहरा ग्रांऊड, होशियारपुर में किसान मेला लगाया जा रहा है। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने किसानों को मेले की जानकारी देने के लिए आयोजित बैठक में कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अंतरिम बजट में किसानों को केंद्र की तरफ से सहयाता राशि देने का जो ऐलान किया है, उन किसानों का पंजीकरण करने की व्यवस्था भी इस मेले में की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आमदन को दुगना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिसके तहत केंद्र की तरफ से नए-नए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। तलवाड़ ने कहा कि इन कार्यक्रमों का लाभ तभी होगा, जब किसान खुद उनसे लाभ प्राप्त करें।

तलवाड़ ने कहा कि पंजाब के वातावरण में चंदन की लकड़ी पैदा हो और उससे किसानों को लाभ मिले, इसके लिए वन विभाग ने क्लोनल पौधे तैयार कर लिए है। इस संबंध में जानकारी भी इस किसान मेले में दी जाएगी। तलवाड़ ने किसान भाईयों से अपील की कि इस मेले से भरपूर जानकारी हासिल कर उत्तम किसानी में अपना योगदान दें। इस मौके पर नंबरदार जीत सिंह, खुशवंत सिंह, राम प्रकाश, मंगत राम, सरबजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, सतनाम सिंह, बलवंत सिंह, बलविंदर सिंह, शाम सिंह, चतर सिंह व भारी संख्या मे किसान भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here