भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का पाकिस्तान को सिखाया सबक: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार तडक़े 3.50 बजे मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने पाक की सीमा में हमला किया। इस संबंधी केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुखी मन से शहीदों को श्रद्धाजंलि दी थी तथा पाकिस्तान को चेतावनी दी थी जिसकी सजा दी जाएगी। जिसके लिए भारतीय सैनिकों को कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, जिसके बाद सरकार ने अपने सैनिकों को खुली छूट दी थी ताकि देश का सम्मान बरकरार रखा जा सके।

Advertisements

श्री सांपला ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से सैनिकों को कहा था कि पुलवामा हमले का बदला लिया जाएगा और आपको इसकी खुली छूट है। श्री सांपला ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने 3 बजे हवाई हमले किए। उन्होंने कहा अगर पाकिस्तान ने दोबारा ऐसा किया तो उसे सबक सिखाया जाएगा। एक सवाल के जबाव में उन्होंने बताया कि अगर पाकिस्तान ने दोबारा हमला किया तो भारतीय फौज इसका मुंहतोड़ जबाव देने के लिए तैयार है। श्री सांपला ने कहा जैश के आतंकी देश में फिर फिदायीन हमलों की तैयारी में था, इसलिए कार्रवाई जरूरी थी। बालाकोट में भारत ने जिस आतंकी कैंप पर हमला किया, उसे मसूद अजहर का रिश्तेदार चलाता था।

हमले में बालाकोट (पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत) में जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह कर दिया गया। इसे मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर चलाता था। हमले में कई आतंकी और जैश के सीनियर कमांडर मारे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here