सुदेश सांपला ने मोहल्ला लाभ नगर में महिला मंडलों को वितरित किए बर्तन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत गौरव संस्था की तरफ से केंद्रीय मंत्री विजय सांपला की पत्नी सुदेश सांपला द्वारा शुरु महिला मंडलों को बर्तन देने की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए होशियारपुर के मोहल्ला लाभ नगर में पार्षद रुप लाल थापर की अध्यक्षता में समागम आयोजित किया जिसमें महिला मंडलों को बर्तन बांटे गये।

Advertisements

इस दौरान सुदेश सांपला ने महिलाओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की निजी क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए शुरु की गई पैंशन योजना के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी की तरफ से असंगठित कामगारों के लिए पेंशन योजना शुरु की है जिसमें रिक्शा चालक, फेरीवाला, लेबर, घरेलू कामगार, दर्जी, पान वाले, दुकानों पर नौकरी करने व छोटे दुकानदार इसी तरह के अन्य कामगार आवेदन कर पैंशन योजना का लाभ उठा सकते है।

उन्होंने बताया इसमें आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उन्होंने बताया इसमें न्यूनतम निश्चित पेंशन तीन हजार रुपये प्रति माह, 60 वर्ष की आयु से आजीवन भुगतान होगा। उन्होंने बताया इस योजना के जुडऩे के लिए आधार कार्ड और बचत जनधन खाते के दस्तावेजों के साथ अपने पास के कामन सर्विस सैंटर पहुंच अपना नाम दर्ज करवा सकते है।

इस दौरान उन्होंने महिला मंडलों की सदस्यों को नारी दिवस की बधाई दी और कहा अगर देश की नारी आत्मनिर्भर व आत्मविश्वासी होगी तभी देश मजबूत होगा। उन्होंनेकहा आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है और महिलाओं का आत्मनिर्भर होना बहुत जरुरी है। इस अवसर पर भारत भूषण वर्मा, पार्षद रुप लाल थापर, प्रधान जगीर सिंह, लखविंदर सिंह, जयपाल, बलवीर, सूरज, गुरमीत, राजा, अशोक कुमार, जिंदर कौर, कुलविंदर कौर, राज कौर, कुलदीप कौर के अलावा मोहल्ला निवासी व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here