मिशन शक्ति के सफल परिक्षण से देश का दुनिया में गौरव बढ़ा: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारत द्वारा अंतरिक्ष में एंटी मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराने के बाद अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज कराया और ऐसी क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बनने पर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने डी.आर.डी.ओ. के वैज्ञानिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हर राष्ट्र की विकास यात्रा में कुछ ऐसे पल आते हैं जो उसके लिए अत्यधिक गौरव वाले होते हैं और आने वाली पीढिय़ों पर उनका असर होता है।

Advertisements

श्री सांपला ने कहा कि मिशन शक्ति के तहत भारत ने स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए.सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को सफलतापूर्वक मार गिराया।’’ जिसके लिए उन्होंने मिशन शक्ति की सफलता के लिए सभी को बधाई दी। श्री सांपला ने कहा हमारे वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष में 300 किमी दूर पृथ्वी की निचली कक्षा एल.ई.ओ. में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया है। उन्होंने कहा कि भारत अंतरिक्ष में निचली कक्षा में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता रखने वाला चौथा देश बन गया है। अब तक यह क्षमता अमेरिका, रूस और चीन के ही पास थी। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए आधुनिक तकनीक को अपनाना ही होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने लोगों की कर्मठता, प्रतिबद्धता और समर्पण पर पूर्ण विश्वास है।

उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस पी.एम. नरेंदर मोदी का विरोध करते-करते अब वो देश हित के कामों में भी अपने बचकाने ब्यान देकर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय दे रही है। उन्होंने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में जो काम किया है वह देश की सुरक्षा, आर्थिक विकास और तकनीकी प्रगति से जुड़ा है। यह कार्य सफल, समृद्ध, सुरक्षित एवं शांतिप्रिय राष्ट्र की ओर बढ़ते कदम का प्रतीक है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here