कर्जे से तंग किसान सनप्रीत की आत्महत्या पंजाब सरकार के लिए शर्मनाक बात: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क न होता तो शरनजीत जैसे किसान कभी आत्महत्या करने को मजबूर न होते। उक्त विचार पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने दसूहा के गांव उस्मान शहीद के किसान शरनजीत सिंह के घर पर कही। आत्महत्या करने वाले सनप्रीत सिंह के घर तीक्ष्ण सूद के साथ अकाली दल दसूहा के सर्किल प्रधान उपेन्द्र सिंह नीलू, मुुकरियाँ के जिलाध्यक्ष संजीव मिन्हास, कैप्टन कर्ण सिंह, होशियारपुर जिलाध्यक्ष विजय पठानिया, विनोद परमार व निपुण शर्मा भी उपस्थित थे।

Advertisements

सभी अकाली-भाजपा नेताओं ने कर्जे से तंग आ कर आत्महत्या करने वाले सनप्रीत सिंह के घर पहुँच कर परिवार से हमदर्दी व्यक्त की। तीक्ष्ण सूद ने बताया कि वहां मौजूद लोगों से पता चला कि सनप्रीत सिंह को भी बाकी किसानों की तरह कांग्रेस से उम्मीद थी कि विधानसभा चुनाव से पूर्व किए गए वादे अनुसार उसका भी कर्जा माफ हो जाएगा और किसानी संकट खत्म हो जाएगा। लेकिन, दो साल बीत जाने पश्चात उसका कर्जा माफ होने की बजाए और बढ़ गया। जिससे परेशान होकर आत्महत्या के अलावा उसके पास कोई चारा न बचा। तीक्ष्ण सूद ने हमदर्दी जताते हुए कहा कि मृतक सनप्रीत सिंह के परिवार को राहत दिलाने के लिए हर सम्भव कदम उठाए जायंगे। वितीय मदद के लिए पँजाब सरकार पर दबाव डाला जाएगा।

उन्होंने मौके पर जिलाधीश से फोन पर बात करके सारी बात से अवगत करवाया और पीडि़त परिवार को राहत देने की बात कही। श्री सूद ने कहा कि कांग्रेस सरकार की झूठी घोषणाओं के कारण कई किसान अपनी जीवन लीला खत्म कर चुके है। प्रदेश की जनता का अब झूठे वायदे करने वाले राजनेताओं व पार्टियों से दिल टूट गया है। प्रदेश के किसान को कर्जा माफी के झूठे वायदे करना सनप्रीत सिंह जैसे हज़ारों किसानों को रास नही आया। जिससे कर्ज तले दबे आत्महत्या करने वाले किसानों की लगातार संख्या बढ़ रही है। लेकिन, प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस बारे में गंभीरता से संज्ञान लेने की बजाए मात्र घोषणा तक सीमित रही है। अकाली-भाजपा नेताओं ने मांग की है कि कैप्टन सरकार किसानों से किए वायदों को जल्दी पूरा करें ताकि कोई और किसान सनप्रीत जैसा कदम न उठाने पर मजबूर हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here