एस.डी.एम सरीन ने होशियारपुर दाना मंडी में लिया गेहूं की खरीद का जायजा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। एस.डी.एम. अमित सरीन ने दाना मंडी होशियारपुर में गेहूं की खरीद का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि होशियारपुर सब-डिविजन में गेहूं की निर्विघ्न खरीद यकीनी बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी, बल्कि किसानों का एक-एक दाना मंडियों में निर्विघ्न उठाया जाएगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि गेहूं के सीजन को सुचारु ढंग से सिरे चढ़ाने के लिए प्रशासन वचनबद्ध है तथा खरीद के दौरान किसानों को अदायगी, लिफ्टिंग तथा बारदाने से संबंधित किसी भी तरह की समस्या से जूझने नहीं दिया जाएगा। एस.डी.एम. सरीन नेे किसानों को भी अपील करते हुए कहा कि वे मंडियों में सूखी तथा पकी हुई गेहूं ही लेकर आए ताकि नमी की अधिक मात्रा होने से किसानों को मंडियों में इंतजार न करना पड़े।

उन्होंने मंडी अधिकारियों को मंडी में बिजली, किसानों के लिए शैड, पीने वाली पानी आदि के लिए आवश्यक प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए। एस.डी.एम. अमित सरीन ने किसानों को अपील करते हुए कहा कि वे निर्धारित की गई 12 प्रतिशत नमी वाला गेहूं ही मंडियों में लाएं।

उन्होंने कहा कि सांय 7 बजे के बाद व सुबह 9 बजे से पहले कंबाइन के माध्यम से कटाई न करें, क्योंकि इस समय के दौरान गेहूं की कटाई करवाने से गेहूं में नमी ज्यादा होती है। उन्होंने किसानों को गेहूं की नाड़ व अन्य फसलों के अवशेष को आग न लगाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आग लगाने से जहां वार्तावरण प्रदूषित होता है वहीं जमीन की उपजाऊ शक्ति भी कम होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here