नाईस स्मार्टकिडज समर कैंप 3 जून से शुरु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। गत 28 सालों से होशियारपुर व आसपास के इलाके के युवाओं को क्वालिटी कंप्यूटर एजुकेशन के जरिये कामयाब कैरियर देने में नाईस कंप्यूटर्ज ने अपना सर्वश्रेष्ठ मुकाम बना रखा है। इसके अलावा स्कूली बच्चों के लिये गर्मी की छुट्टियों को मनोरंजक व ज्ञानवर्धक बनाने के लिये समर कैंप की शुरुआत भी नाईस से ही हुई।

Advertisements

3 जून से आरंभ होने वाले नाईस स्मार्डकिडज समर कैंप में कंप्यूटर्ज स्किलज, स्मार्ट कम्यूनिकेशनज के साथ-साथ लाइफ स्किल वर्कशाप भी लगाई जाती है। चूंकि इस समर कैंप का मकसद केवल कुछ घंटे व्यतीत करना नहीं बल्कि बच्चों के आत्मविश्वास बढ़ाने व उनकी छिपी प्रतिभाओं को निखारने को अधिक महत्व दिया जाता है इसीलिये स्मार्टकिडज समर कैंप में लेने से पहले बच्चों की पर्सनल काउन्सलिंग की जाती है और पेरेंटस से विस्तार में बात करने के बाद ही बच्चों की उम्र, क्लास व उनकी जरुरत के मुताबिक कोर्सेस दियेे जाते हैं। कंप्यूटर कोर्सेज में लिटल-एक्सपर्ट, जूनियर-एक्सपर्ट, आई.टी.-एक्सपर्ट, वेब-एक्सपर्ट, ग्रैफिक डिजाईनिंग व स्कूल सिलेबस पर आधारित जावा व सी-प्रोग्रामिंग स्किलज उपलब्ध कराये जाते हैं जिसमें पर्सनल अटैंशन व प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के जरिये उन्हें माहिर किया जाता है। हर साल तसल्ली बख्श नतीजों के कारण नाईस स्मार्टकिडज समर कैंप बच्चों का फेवरेट इवेंट है।

   31 मई तक होगी रजिस्ट्रेशन

सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी के अनुसार इस कैंप में केवल होशियारपुर शहर ही नहीं, आसपास के अन्य इलाकों के अलावा दिल्ली, राजस्थान, मुम्बई और हरियाणा के कुछ परिवार हर साल गर्मी की छुटियों में बच्चों को यहां रिश्तेदारों के पास रखकर यह कैंप लगवाते हैं। नाईस चब्बेवाल सेंटर में भी माहिलपुर व आस-पास के सभी गांवों से बच्चों को यह सुविधा मुहैय्या करवाई गई है। कैंप कोर्आर्डिनेटर स्वीन सैनी इसके लिये अत्यन्त उत्साहित रहती हैं और हर साल बच्चों के लिये नई सुविधाएं व लर्निंग तकनीक आयोजित करती हैं। बच्चों के लिय पर्सनैलिटी ग्रूमिंग के तहत स्मार्ट कम्यूनिकेशनज के कोर्स में बच्चों के कांफिडेंस बिल्डिंग, पब्लिक स्पीकिंग, स्टेज स्किल, लीडरशिप स्किल पर काम किया जाता है।

इसके साथ ही बच्चों से जुड़ी पैरेंटस की परेशानियों को जानकर उनका उचित समाधान करने के साथ-साथ आज के दौर में बच्चों से जुड़ी अनेकों दुविधाओं के मद्देनजर नाईस स्मार्टकिडज समर कैंप में लाइफ स्किलज के पर्सनल सैशन भी दिये जाते है जिसमें सर्टीफाइड काउंसलर्ज व एक्सपर्ट लाइफ स्किल ट्रेनर्ज पर्सनल व ग्रुप काउंसलिंग के जरिये किशोर वर्ग के बच्चों से सेल्फ ग्रूमिंग, सेल्फ डिसीप्लिन, पॉजीटिव एटीट्यूड, स्ट्रेस मैनेजमेंट, ऐंगर मैनेजमेंट, टाइम मैनेजमेंट, नैतिक व सामाजिक जिम्मेदारियां, डिसिजन मेकिंग स्किल, सेहत व अन्य नाज़ुक मुद्दों पर खुलकर चर्चा होती है। दसवीं के बाद सब्जैक्ट चुनाव की दुविधा व भेड़चाल में लिये गये गलत फैसलों को देखते हुये नौंवी व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिये प्रेम सैनी व स्वीन सैनी पर्सनल कैरियर काउन्सलिंग के लिये हर वक्त उपलब्ध रहते हैं ताकि उन्हें भविष्य में अपनी प्रतिभानुसार सब्जैक्ट चुनाव में मदद हो सके। इस साल के नाईस स्मार्टकिडज समर कैम्प के लिये रजिस्ट्रेशन 31 मई तक खुली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here