पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने रखी थी आधुनिक भारत की नींव: डा. कुलदीप नंदा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से जिला कार्यालय में जिला अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि आतंकवाद विरोधी दिवस के तौर पर मनाई गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने स्व. गांधी को श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए।

Advertisements

इस मौके पर डा. कुलदीप नंदा ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जहां कड़ा रुख अपनाया था वहीं उन्होंने 21वीं सदी के आधुनिक भारत की नींव रखते हुए टेक्नालाजी एवं कम्प्यूटर युग की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि स्व. राजीव गांधी ने ही 1989 में युवाओं की मतदान का अधिकार करने की उम्र को 21 वर्ष से कम करके 18 वर्ष करने का ऐतिहासिक फैसला लागू किया था। स्व. राजीव गांधी की देश को नई बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए दिए गए योगदान के लिए सदैव उन्हें याद किया जाता रहेगा। डा. नंदा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पूरे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी स्व. राजीव गांधी को प्यार करने वाले उनकी पुण्य तिथि बना रहे हैं और उनके द्वारा नए भारत की स्थापना के लिए किए गए कार्यों को याद कर रहे हैं।

इस मौके पर महासचिव इंचार्ज रजनीश टंडन, महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, मनमोहन कपूर, हरीश आनंद, पार्षद सुदर्शन धीर, सरवन सिंह, सुमेश सोनी, नवप्रीत रैहल, सुनीश जैन, प्रदीप कुमार, बलविंदर कौर, दिनोश वालिया, विनोद राय, प्यारा लाल, अवतार, अंकुश सूद, वरिंदर दत्त वैद, दीप भट्टी, मदन लाल बद्धण, सुरिंदर सटियाला, वरिंदर जस्सल, सुनील जैन, प्रीति कलसी, नवप्रीत भल्ला, विजय पाठक, ओंकार सिंह, हरिंदरपाल, ओंकार सैनी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here