बिना आज्ञा सडक़ में गड्ढे बनाकर किया जा रहा काम, नींद में निगम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ जहां नगर निगम द्वारा होशियारपुर में अतिक्रमण पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों एवं रेहड़ी व फड़ी वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है वहीं बिना आज्ञा सडक़ों में गड्ढे करने वालों पर न जाने किस मजबूरी में नजर-ए-इनायत बरती जा रही है। मामला ध्यान में आने के बावजूद भी ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जानी जरुरी नहीं समझी जा रही है।

Advertisements

जिसके चलते सडक़ों की हालत और भी दयनीय बनती जा रही है। फगवाड़ा रोड पर एक निजी कंपनी द्वारा सडक़ किनारे गड्ढे खोदने का काम करवाया जा रहा था, इस संबंधी जब काम में लगे कर्मियों से मंजूरी संबंधी बात की गई तो वे कोई बाजिव जवाब नहीं दे पाए। जिस पर जब सारा मामला निगम अधिकारियों के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने मौके पर कर्मियों को भेज कर काम तो रुकवाकर अपने फर्ज की इतिश्री कर डाली।

मगर, निगम के डंडे से बेपरवाह निजी कंपनी के कर्मी रात के समय में अपने काम में लगे रहे। एक तो पहले ही शहर की सडक़ों की हालत दयनीय बनी हुई है और पिछले 3-4 साल से सडक़ों की हालत और भी बिगड़ी है। ऐसे में अगर निजी कंपनियों वाले बिना आज्ञा सडक़ों पर गड्ढे बनाकर अपना मनोरथ पूरा करते रहेंगे तो इसका खामियाजा जनता को भुगतने को मजबूर होना पड़ेगा।

इस संबंधी नगर निगम के सहायक कमिशनरसंदीप तिवाड़ी से बात की गई तो उन्होंने कहा किमामला उनके ध्यान में आया था और उन्होंने अधिकारियों को भेज कर काम रुकवाया था व उनका सामान भी जब्त किया गया था। उन्होंने बताया कि संबंधित कंपनी के सुपरवाइजर को बुलाया गया है तथा उससे गड्ढे खोदने संबंधी मंजूरी के बारे में पूछा जाएगा। अगर मना करने के बावजूद भी काम जारी है तो इसका कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here