तलवाड़ ने गांव छावनी कलां में किया डिजिटल सेवा सैैंटर का उदघाटन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। शहरों से दूर बैैठे लोगों तक केन्द्र सरकार की योजनाएं पहुंचें व लोग अपने समय व पैैसे की बचत कर पाएं, इसके लिए केन्द्र सरकार ने कामन सर्विस सैैंटर सेवा के तहत डिजिटल सेवाएं उपलब्ध करवानी शुरू की हैैं, जिस में अलग-अलग सेवाओं के साथ-साथ पैैंशन प्राप्ति का प्रबंध भी किया गया हैै। ऐसे सैैंटर को गांव छावनी कलां में नव नियुक्त पंचायत ने खुलवाकर गांव को समस्त भारत के साथ जोड़ा हैै।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने गांव छावनी कलां में डिजिटल सेवा सैैंटर का उदघाटन करने के अवसर पर कहे। तलवाड़ ने कहा कि बर्जुगों के तर्जुबे एवं नौजवानों के जोश के सुमेल से गांव छावनी कलां एक नई पहचान बनाने लगा हैै। उन्होंने कहा कि ईलाके के लिए वरदान साबित होने वाले इस डिजिटल सेवा सैैंटर के माध्यम से लोगों को बिजली के बिल, मोबाईल रीचार्ज, पैैंशन, पैैन कार्ड, बीमा आदि की सहूलत तो मिलेगी ही, इसके साथ-साथ केन्द्र की अन्य योजनाएं, जो समाज भलाई के लिए बनाई गई हैैं।

वो योजनाएं जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए जानकारियां भी उपलब्ध होंगी, जिस का सीधा लाभ उपभोक्ताओं को मिलेगा। इस मौके पर स. भगवंत सिंह भोगल ने गांव की पंचायत को बधाई देते हुए कहा कि नौजवानों ने पहल कर गांव में ही हर सुविधा उपलब्ध करवाने की कोशिश की हैै, जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैैं। उन्होंने कहा कि वो अपनी ओर से भी इस प्रोजेक्ट को सफल करने में पूरा सहयोग देंगे।

इस अवसर पर जसविंदर सिंह जुगनू, इन्दर सिंह, हरजोगिंदर सिंह, मनिंदर सिंह, प्यारे लाल, जगतार सिंह, संतोख सिंह, जगवीर सिंह, भगवंत सिंह, सतनाम सिंह, हजारा सिंह, बिमल कौर, कुलविंदर कौर, दविंदर कौर, परमजीत कौर, बलविंदर कौर, रानो, नछतर सिंह, रवि कुमार, मनप्रीत सिंह व अन्य गांव वासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here