पेड़ लगाकर धरती के बढ़ रहे तापमान को कम करने में सभी करें सहयोग: सेठ श्याम नरुला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अरोड़ महासभा होशियारपुर की तरफ से प्रधान सेठ श्याम नरुला की अगुवाई में पर्यावरण के प्रति अपने फर्ज को निभाते हुए पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने हरियाना रोड स्थित शिवपुरी में पौधारोपण किया। इस मौके पर सेठ श्याम नरुला ने कहा कि धरती पर बढ़ रहे तापमान को कम करने के लिए एवं पर्यावरण संतुलन के लिए पेड़ पौधे लगाए जाने बहुत जरुरी हैं। जितने पेड़ कट रहे हैं उससे कहीं कम लगाए जा रहे हैं।

Advertisements

अरोड़ महासभा ने शिवपुरी में लगाए पौधे

जिसके कारण धरती पर तापमान बढऩे से हर मौसम में असंतुलन की स्थिति पैदा हो गई है। हम सभी का फर्ज बनता है कि अगर हम एक पेड़ काटें तो उसके स्थान पर कम से कम 5 पेड़ और लगाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सभा सामाजिक कार्यों के साथ-साथ समय-समय पर पर्यावरण हित में पौधारोपण कार्यक्रम करके खुद व दूसरों को भी पौधे लगाने एवं संभाल का संदेश देने का प्रयास करती है ताकि सभी जागरुक होकर धरती को हरा भरा बनाने में अपना योगदान डालें।

इस मौके पर सचिव संजीव कुमार ने कहा कि हम सभी को इक रुख सौ सुख का अनुसरन करना चाहिए और पौधारोपण के लिए हर संभव प्रयास करते रहना चाहिए। इस अवसर पर अरोड़ा दविंदर पाल, अरोड़ा सुनील मखीजा, अरोड़ा राकेश खट्टड़, अरोड़ा रवि मनोचा, अरोड़ा अंकुश खट्टड़, अरोड़ा इंदरपाल सिंह, मास्टर विजय कुमार शर्मा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here