चौधरी बलबीर सिंह जैसे नेता कभी कभार ही जन्म लेते है: सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सैनी जागृति मंच पंजाब द्वारा अमर शहीद शेर-ए पंजाब चौधरी बलबीर सिंह जी का 36वा शहादत दिवस सैनी भवन होशियारपुर में श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर 10वा शेर-ए पंजाब चौधरी बलबीर सिंह मेमोरियल अवॉर्ड इस बार गरीब परिवारों के लिए फ्री में घर बनाने वाली संस्था होम फॉर होमलेस के संस्थापक वीरेंद्र परिहार को दिया गया। इस अवसर पर मंच के संस्थापक संदीप सैनी ने चौधरी बलबीर सिंह जी को अपने श्रद्धासुमन भेंट करते हुए कहा कि शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह जैसे नेता युगों में कभी कभार ही जन्म लेते हैं. होशियारपुर की यह धरती चौधरी साहब की विचारधारा से हमेशा महकती रहेगी। इस अवसर पर मंच के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह सैनी नहीं अपने विचार रखते हुए कहा कि उनको जीवन का कुछ समय चौधरी बलबीर सिंह जी के साथ बिताने का मिला और इस दौरान चौधरी साहब के आदर्शों और जीवन शैली को उन्होंने अपने जीवन में अपनाने का हमेशा ही प्रयास किया है उन्होंने कहा कि चौधरी बलबीर सिंह ने अपने जीवन में इस देश की एकता एवं अखंडता को कायम रखने का हमेशा प्रयास किया था और इसी कारण देश विरोधी तत्वों द्वारा उनकी हत्या की गई थी जिसको होशियारपुर वासी आज तक नहीं भूले हैं।

Advertisements

इस अवसर पर चौधरी बलबीर सिंह जी के पुत्र पूर्व सांसद कमल चौधरी ने अपने पिता के जीवन से जुड़े अनेक देश भक्ति के किस्सों को उजागर करते हुए उन्हें अपने श्रद्धासुमन भेंट किए उन्होंने कहा कि उनके पिता बचपन से ही देश सेवा के रास्ते पर चलते हुए अपने जीवन में आगे बढ़े वह देश की एकता अखंडता को सबसे महत्वपूर्ण समझते थे उन्होंने अपने पूरे जीवन में सदैव गरीब जनता के उत्थान के लिए प्रयास किया उन्होंने कहा कि चौधरी बलबीर सिंह जी का जीवन होशियारपुर की धरती के साथ जुड़ा हुआ है। इस अवसर पर होम फॉर होमलेस संस्था के प्रधान सरदार वीरेंद्र सिंह परिहार ने शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह मेमोरियल अवार्ड के लिए मंच का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने शेरे पंजाब चौधरी बलबीर सिंह जी के जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज सेवा शुरू की थी जिसका परिणाम यह है कि आज उन्हें इस अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है उन्होंने कहा कि आज भी होशियारपुर की धरती के किसी भी कोने पर चौधरी साहब का जाकर नाम मात्र लेने से ही आम जनता में उनके प्रति आदर भाव की भावना साफ देखने को मिल जाती है और आज भी जनता चौधरी बलबीर सिंह जैसे नेता की तलाश में है।

इस अवसर पर मंच के जिला प्रधान प्रेम सैनी ने चौधरी साहब को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहां की उनका पूरा जीवन एक आदर्श नेता के तौर पर बीता उन्होंने कभी भी राजनीतिक हितों की खातिर अपने आदर्शों के साथ समझौता नहीं किया वह सदैव आम जनता के हितों के साथ खड़े हुए और इसके लिए चाहे उन्हें किसी भी स्तर पर संघर्ष क्यों न करना पड़ा हो वह कहते थे कि जब तक आम जनता खुशहाल और समृद्ध नहीं होती तब तक देश में मुकम्मल आजादी नहीं आ सकती। इस अवसर पर नगर निगम की सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी को भी उनकी नियुक्ति पर सैनी जागृति मंच की तरफ से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सरदार कमलजीत सिंह सैनी, हरेंद्र कुमार सैनी, कृष्ण कुमार सैनी, अशोक सैनी, दीप बागपुरी, गायक हरपाल लाडा, बलवीर सिंह सैनी, बलविंदर सिंह सैनी, अवतार सैनी, रूस सैनी, त्रिलोचन सैनी, गुरदीप सिंह सैनी, सुरेंद्र सिंह सैनी, महिला विंग प्रधान सुरेंद्र पाल कौर सैनी, संतोष सैनी, कृष्ण सैनी, दलजीत सिंह सैनी, भूषण कुमार सैनी, रिटायर्ड जनरल जसवीर सिंह ढिल्लों, जीत सिंह सैनी, मेड राजपूत सभा के अध्यक्ष अजय वर्मा, यशपाल सैनी भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here