तंदरुस्त पंजाब सप्ताह के दूसरे दिन निगम ने चलाया सफाई अभियान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंर्तगत मनाए जा रहे तंदुरु स्त सप्ताह के दूसरे दिन जहां नगर निगम होशियारपुर की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया गया, वहीं जिला खेल विभाग की ओर से वालीबाल व रैसलिंग मुकाबले भी करवाए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनता को तंदुरु स्ती बरकरार रखने के टिप्स भी दिए गए, जबकि दो मैडिकल स्टोरों की जांच भी की गई।

Advertisements

इस संबंधी जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब की सफलता के लिए एकजुटता बहुत जरु री है, इस लिए हर व्यक्ति को सफाई व अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व संबंधी गांवों में वन विभाग की ओर से नि:शुल्क पौधे बांटे जाएंगे, ताकि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर वातावरण का संतुलन बरकरार रखा जा सके। उन्होंने अपील की कि वातावरण की शुद्धता के लिए हर व्यक्ति को पेड़ लगाने चाहिए व बाद में संभाल भी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत तंदरुस्ती का संदेश हर घर तक पहुंचाने के लिए तंदरुस्त पंजाब सप्ताह मनाया जा रहा है, इस लिए सप्ताह के दौरान पूरे उत्साह से हर व्यक्ति की ओर से शमूलियत की जाए।

-स्वास्थ्य विभाग ने तंदुरु स्ती बरकरार रखने के लिए दिए टिप्स, 2 मैडिकल स्टोरों की जांच की

ईशा कालिया ने कहा कि तंदुरु स्त पंजाब सप्ताह के आज दूसरे दिन अलग-अलग विभागों की ओर से विशेष गतिविधियां की गई हैं, जिसके अंतर्गत नगर निगम होशियारपुर के वार्ड नंबर 13 व 43 में सूखे व गीले कूड़े के बारे में जागरु कता फैलाने के अलावा वार्ड नंबर 30 में सुतैहरी खुर्द से रिशी नगर तक ड्रेन की सफाई करवाई गई। उन्होंने शहर वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे अपना आस-पास साफ रख कर तंदुरु स्त रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला खेल विभाग की ओर से बच्चों के अंदर खेल की रु चि पैदा करने के लिए अलग-अलग खेल मुकाबले करवाए जा रहे है, जिसके अंतर्गत आज विद्या मंदिर सीनियर माडल स्कूल में लड़कियों के वालीबाल मुकाबले करवाए गए, जबकि इंडोर स्टेडियम में लड़कियों व लडक़ों के अलग-अलग रैसलिंग मुकाबले भी करवाए गए। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों की ओर से भी ध्यान देना चाहिए, ताकि वे स्वस्थ रह सकें।

जिलाधीश ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिविल अस्पताल होशियारपुर में तंदुरु स्ती बरकरार रखने के बारे में जागरु क किया गया। इसके अलावा ड्रग इंस्पेक्टर की ओर से 2 मैडिकल स्टोरों की जांच भी की गई। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से ब्लक प्रेशर व शूगर के अलावा डेंगू से बचाव संबंधी भी जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि तंदुरु स्त पंजाब सप्ताह के दौरान विभागों की ओर से लगातार गतिविधियां की जाएंगी, ताकि जिला वासियों को अच्छे स्वास्थ्य के बारे में जागरु क किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here