शिव सेना ने 1984 के दंगों में शहीद हुए जवानों व लोगों को हवन करवा दी श्रद्धांजलि

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: सुनील शर्मा। शिव सेना पंजाब की जालंधर इकाई ने जिला प्रधान रूबल संधू की अध्यक्षता में सत्य नारायण मंदिर में पण्डित रमेश द्वारा न्यू राजा गार्डन कॉलोनी में हवन यज्ञ करवाया गया। इस दौरान आतंकी हमलों में मारे गए कई बेकसूर हिंदू-सिख भाईचारे के लोगों, शहीद सिपाहियों तथा फौजियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर शिव सेना पंजाब के चेयरमैन कपिल वर्मा भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

Advertisements

इस दौरान कपिल वर्मा व रूबल संधू ने संयुक्त रूप से कहा कि उनकी किसी भी धर्म से कोई दुश्मनी नहीं है बल्कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। परंतु कुछ शरारती तत्व पंजाब का माहौल खराब कर रहे हैं जोकि बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ मौका प्रस्त लोग जोकि पाकिस्तान में रहकर पंजाब को आगे बढ़ता नहीं देख सकते जिसके लिए वह तरह-तरह की अफवाहें फैलाकर युवाओं को भडक़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिवसेना पंजाब केवल यही मांग करती है कि आतंकवाद पंजाब में दोबारा ना आए। कपिल वर्मा ने कहा कि शिवसेना आज श्री गुरु तेग बहादुर जी जिनको हिंद की चादर भी कहा जाता है उनके शहीदी दिवस को समर्पित सरकार से मांग करती है कि श्री तेग बहादुर जी को राष्ट्रपिता का दर्जा दिया जाए ताकि आने वाली पीढ़ी को पता चल सके कि ऐसे जांबाज हमारे गुरु हमारे पूर्वज हुए हैं। जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर समाज की रक्षा की। उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी को इस संबंध में बताने की बजाए कुछ और ही पढ़ाया जा रहा है।

कपिल ने कहा कि शिवसेना पंजाब सारी जत्थेबंदियों से मांग करती है कि वह भी हमारे साथ एक स्वर में केंद्र सरकार से यह मांग रखें कि श्री गुरू तेग बहादुर जी को राष्ट्रपिता का दर्जा दिया जाए। इस अवसर पर सुखदेव सुखा, गगन पाहवा, परविंदर, सोनू, अमनदीप बिल्ला, मंगी, इन्द्र, बाशा, दुल्ली, नोनी, मोनू, अरविंद, संदीप, सुखा, करण, शीला, मेशा और शिव सेना के सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here