शिव सेना ने ऑपरेशन ब्लूस्टार में शहीद हुए भारतीय फौज, पुलिस के जवानों तथा 35 हजार निर्दोष हिन्दुओं को दी श्रद्धांजलि

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट : गुरजीत सोनू। शिवसेना की ओर से ऑपरेशन ब्लूस्टार में शहीद हुए भारतीय फौज के वीर जवानों, पंजाब पुलिस के जवानों व आंतकवाद दौरान शहीद हुए 35 हजार निर्दोष हिन्दुओं की याद में शिवसेना के स्थानीय दफ्तर कमेटी बजार में शिवसेना उपाध्यक्ष रणजीत राणा की अध्यक्षता में उन्हें पुष्प भेंट कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर भारतीय सनातन महावीर दल पंजाब अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आंनद, प्रभू श्री राम सेवा दल, धर्म जागृती मंच के कुलदीप सोनू सैनी, सोशल वर्कर प्रिंस शर्मा, कांग्रेस नेता अशोक सूद हैप्पी, शिवशक्ति सेवा समिती के नरिंद्र बाघा और शिवसेना पदाधिकारी हरीश भल्ला, सर्वजीत सिंह साबी, साहिल दत्ता, सोमराज, संतोष गुप्ता, शम्मी शर्मा, संजीव सूद, जावेद खान, पंकज चौधरी, तरुण शर्मा, रघुबीर सिंह, ओमप्रकाश, कान्ना राम और महिला विंग सुनिता श्रीवास्तव, मनजीत सिद्धू, नीना रानी, राज रानी, वीना रानी, प्रीत कौर, परमजीत कौर, संतोष कुमारी व गुरमीत कौर व सैंकड़ों कार्यकर्याओं ने याद कर दी।

Advertisements

पंजाब में खालिस्तानी आतंकवाद का जड़ से सफाया करने वाले देश की पूर्व प्रधानमंत्री शहीद श्रीमती इंदिरा गांधी जी, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहीद बेअंत सिंह, शहीद जनरल अरुण श्रीधर वैध व होशियारपुर से पत्रकार प्रदूम्मण सिंह, प्रिंसिपल बग्गा, चौधरी बलवीर सिंह पंजाब के पूर्व डी.जी.पी. स्वर्गीय के.पी.एस गिल जी का देश की अख्ड़ता के लिए दिए बलिदान का हर एक देशवासी हमेशा ऋणि रहेगा। क्योंकि इनके साहस और कुर्बानियों के बाद शिवसेना के अन्थक प्रयास से ही पंजाब में बड़ी मुश्किल से आंतकवाद पर शांति स्थापित हुई। शिव सेना देश के सभी अमन पसंदो लोगों को आंतकवाद व खालिस्तान का विरोध करने के लिए जागरुक करती रहती है, इसलिए ही शिवसेना नेता खालिस्तानी समर्थक और आंतकवादियों के मुख्य निशाने रहते हैं चाहे शिवसेना को कितनी कुर्बानियां देनी पड़े शिवसेना पंजाब के टुकडे करने का अधिकार किसी नहीं देगी और न ही कभी खालिस्तान बनने दिया जाएगा।

इस अवसर पर सभी हिन्दू संगठनो ने गहरा रोष रकट करते हुए कहा कि आंतकवाद के दौरान 35 हजार लोग को मारे जाने को आज पूरे 35 साल हो गए अनेको सरकारें आई पर किसी ने भी इन निर्दोष मारे गए लोगों के परिवारों की सुध नहीं ली और उनको जारी 781 करोड की मुआवजा राशि भी आज तक वितरित नहीं की इस अवसर पर कहा का पंजाब सरकार के खालिस्तानियों के प्रति नर्म रुख से आंतकवायों को फिर से पनपने का मौका मिल रहा है जिससे समय-समय पंजाब अनेका आंतकी पकड़े जाना इस बात का सबूत है कि वो बेखोफ होकर अपनी गतिविधियों को तेजी से अंजाम देने की फिराक में हैं उस पर पंजाब सरकार ने हिन्दू नेताओं की सुरक्षा वापिस लेकर सरकार ने अनजाने में खालिस्तानी समर्थकों को वारदात करने का खुला मौका दिया है।

जिससे पंजाब का माहौल फिर से खराब होने की ओर अग्रसर है आई हुई सभी सस्थाओं ने पंजाब सरकार के प्रति रोष पृकट करते हुए कहा कि भिंडऱावाला व खालिस्तानी समर्थक शरेआम कारों पर भिंडऱावाले को संत के रुप में महामडि़त करने के स्टीकर, हाईवे मार्गों पर लगे होडिऱ्ंग व खालिस्तानी सामग्री व कई स्थानों पर हथियारों समेत खालिस्तानी नारे लगाकर लोगों को भयभीत कर रहे हैं ताकि लोग उनके द्वारा घोषित 2020 रैफरैंड़म का विरोध ना करें। सभी संस्थाओं ने सरकार को खबरदार करते हुए कहा कि अगर सरकार ने इनकी इन गतिविधीयों पर शीघ्र रोक न लगाई तो हमें सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने पर विवश होना पड़ेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here