मिलीभगत का खेल: अंडरस्टैंडिंग से चल रहा ठेका, कार्रवाई पर अधिकारियों ने साधी चुप्पी

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। एक तरफ जहां सरकार द्वारा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई गई है वहीं दूसरी तरफ सरकारी तंत्र के कई अधिकारी शायद नहीं चाहते कि सरकार की मुहिम सफल हो। अगर ऐसा नहीं होता तो अवैध रुप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई करने वाली पुलिस और एक्साइज विभाग अवैध तौर से चलाए जा रहे शराब के ठेकों पर भी कार्रवाई करते। परन्तु मिलीभगत के खेल के चलते अधिकारी ऐसे मामलों में अपनी आंखें बंद कर लेते हैं। जिसके चलते ठेकेदार और मिलीभगत करने वाले पुलिस व एक्साइज विभाग के अधिकारी खूब मालामाल हो रहे हैं तथा इस कारण सरकार की खासी फजीहत भी हो रही है। ताजा मामले में हरियाना-सीकरी मार्ग पर सब्जी मंडी के समीप सडक़ किनारे सरेआम नाजायज तौर पर ठेका चलाया जा रहा है।

Advertisements

हरियाना-सीकरी रोड पर सरेआम चल रहा शराब का ठेका, पुलिस और एक्साइज विभाग मौन

इतना ही नहीं ठेके के साथ अहाता भी चलाया जा रहा है। अवैध शराब की बिक्री करने वालों को आए दिन पकडक़र अपनी पीठ थपथपाने वाले एक्साइज एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को न जाने क्यों यह ठेका नजर नहीं आ रहा। बताए जाने के बावजूद कार्रवाई के नाम पर कोई छुट्टी पर हो जाता है तो कोई चुप्पी साध लेता है। जिससे आभास होता है कि ठेका छोटे अधिकारियों के आशीर्वाद से नहीं बल्कि अच्छी खासी राजनीतिक पहुंच और उच्चाधिकारियों के आशीर्वाद से चलाया जा रहा है। जिस कारण कोई भी उसे बंद करवाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा। इस संबंधी ठेके पर बैठे कर्मी से पूछा गया तो उसने कहा कि ठेका खोसला ग्रुप का है और यह मॉल भी उन्हीं का है। इस बारे में ठेके के कर्मी भट्टी से जब फोन पर बात की गई तो उसने भी यही कहा कि ठेका खोसला ग्रुप का है।

इस संबंधी जब एक्साइज विभाग के इंस्पैक्टर महिंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ठेका खोसला ग्रुप का है और इस संबंधी कोई मंजूरी नहीं है। बिना मंजूरी के ठेका कैसे चल रहा है के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सब अंडरस्टैंडिंग के साथ चल रहा है। कार्रवाई संबंधी पूछे गए सवाल पर वह चुप्पी साध गए। उनकी चुप्पी कई सवालों को जन्म दे गई।
थाना हरियाना प्रभारी बलविंदर सिंह से जब इस संबंधी बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बात उनके ध्यान में नहीं थी। जब उनसे कहा गया कि अब तो ध्यान में आ गई है तो कार्रवाई होगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह दो दिन की छुट्टी पर हैं और सोमवार को आकर इस संबंधी जांच करेंगे।

ई.टी.ओ. हनुमंत सिंह से संपर्क करने पर उनसे बात नहीं हो सकी तथा उन्हें मैसेज भी किया गया, मगर उनका कोई जवाब नहीं आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here