खूनदान कर हम बचा सकते हैं किसी जरूरतमंद की जान: डा. रमन घई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। रक्तदान कर हम किसी की जान बचाकर खुद को नया जीवन दे सकते हैं। उक्त विचार यूथ सिटीजन कौंसिल के प्रदेशाध्यक्ष डा. रमन घई ने आज सरकार अस्पताल होशियारपुर में ब्लड डोनर क्लब द्वारा लगाए गए रक्तदान कैंप का उद्घाटण करते हुए व्यक्त किए । डा. घई ने क्लब के अध्यक्ष बब्बू की अध्यक्षता में लगाए गए इस कैंप में रक्तदान करने वाले नौजवानों को का होंसला बढाते हुए उन्हें मैडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

Advertisements

डा. घई ने कहा कि हम सभी को अपने जीवन में जरूरत पडऩे पर रक्तदान करने ,से पीछे नहीं हटना चाहिए। क्योंकि, हमारे शास्त्रों में रक्तदान को सबसे उत्तम दान की संज्ञा दी गई है तथा हम इससे कई लोगों की जानें बचा सकते हैं। डा. घई ने कहा कि नौजवानों को रक्दान के प्रति विशेष तौर पर जागरूक होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जो लोग निस्वार्थ भाव से रक्तदान कर किसी की जान बचाते हैं उनकी समाज में जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

इस अवसर पर ब्लड डोनर क्लब के प्रधान बब्बू ने बताया कि उनकी तरफ से हर साल ब्लड डोनेश न कैंप लगाकर सरकारी अस्पताल ब्लड बैंक में खून दिया जाता है तथा उन्होंने बताया कि उनका क्लब दिन-रात जरूरत पडऩे पर लोगों को निशुल्क रक्तदान की सेवा करते हैं। इस अवसर पर यूथ सिटीजन कौंसिल के जिलाध्यक्ष डा. पंकज शर्मा के अलावा सरकार अस्पताल ब्लड बैंक के इंचार्ज डा. अमरजीत लाल, हरजीत सिंह के अलावा रमनदीप, शशि, राजीव शारदा, हरदीप रोहिल, रशपाल, नितिश पंडित आदि वलंटियर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here