टैट पास बेरोजगार बी.एड अध्यापकों ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। टैट पास बेरोजगार बी.एड अध्यापक यूनियन ने जिलाधीश ईशा कालिया से उनके कार्यालय में भेंट कर पंजाब सरकार व शिक्षा मंत्री से बी.एड के बाद टैट पास कर चुके बेरोजगार अध्यापकों की मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह बेरोजगार नौजवानों का वह हिस्सा हैं जो नौकरी के लिए सारी विद्यक योग्यताएं पूरी कर चुके हैं तथा रोजगार के लिए योग्य हैं परंतु फिर भी उन्हें रोजगार नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि वह बी.एड के बाद अध्यापक बनने की योग्य परीक्षा टैट जोकि अध्यापक के लिए जरूरी है वह भी पास कर चुके हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अभी भी पंजाब में ऐसे काफी स्कूल हैं जहां अध्यापकों की कमी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा अधिकारी जी की अगवाई में शिक्षा के क्षेत्र में काफी सुधार हुए हैं परंतु य.ह कदम तब तक अधूरे हैं जब तक सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की सीटें पूरी तरह से भरी नहीं जाती। उन्होंने कहा कि 50 हजार ही.एड बेरोजगार अध्यापक हैं जो अंग्रेजी, पंजाब, हिन्दी, साईंस, सामाजिक शिक्षा, गणित तथा और विषयों में भर्ती होने के लिए सभी कोशिशें करते हैं।

उन्होंने जिलाधीश से अपनी मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपते हुए अपील की कि शिक्षा विभाग द्वारा रैगुलर भर्ती करके समूह टैट पास बेरोजगार बी.एड अध्यापकों को रोजगार दिए जाएं। उन्होंने कहा कि वह पूरी तनदेही से काम करके शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए यत्न करेंगे। इस अवसर पर ंसदीप सिंह सीकरी, गगनजीत सिंह पथरानीयां, गुरप्रीत सिंह सेठी, हरप्रीत सिंह, अर्जुन सैनी, अमित बंसल, नीतू सैनी, संदीप शर्मा, रवि कुमार, करन सैनी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here