लंबित कार्यों को जल्द से जल्द निपटा विकास कार्यों में लाई जाए तेजी: ईशा कालिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि जिले के विकास कार्यों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि मगनरेगा योजना के अंतर्गत गांवों में अधिक से अधिक काम करवाए जाए। उन्होंने कहा कि बी.डी.पी.ओज इस कार्य पर फोकस करें और नई बनी पंचायतों के सहयोग से यह सुनिश्चित बनाए कि योजना का लाभ जमीनी स्तर पर योग्य व्यक्तियों तक पहुंचे।

Advertisements

वे मासिक बैठक के दौरान अलग-अलग विभागों के कार्यों का जायजा ले रहे थे। इससे पहले जिलाधीश ने रुरल मिशन, अर्बन मिशन व एम.पी. लैड संबंधी कार्यों का जायाजा लेते हुए संबंधित विभागों को उपयोगिता सर्टिफिकेट जल्दी मुहैया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से होशियारपुर व मुकेरियां में बनने वाले ज्यूडिशियल कांप्लेक्स के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे खुले बोर वेलों के बारे में जनकारी एकत्र करें व इनको तुरंत बंद करवाएं।

उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे खुले बोरों संबंधी जानकारी तुरंत जिला प्रशासन के साथ सांझी करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से जिले में खुले पड़े कुछ बोर वेलों को बंद भी करवा दिया गया है। जिलाधीश ने तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को हिदायत करते हुए कहा कि रिकवरी संबंधी गंभीरता दिखाई जाए व डिफाल्टरों की लिस्ट बना कर आगे की कार्रवाई शुरु की जाए। उन्होंने बैठक के दौरान प्रधान मंत्री आवास योजना का भी जायजा लिया। उन्होंने विभाग के प्रमुखों को शुरु किए अलग-अलग विकास कार्यों को जल्दी मुकम्मल करने के लिए कहा।

इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) अमृत सिंह, एस.डी.एम मुकेरियां आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित सरीन, एस.डी.एम. दसूहा ज्योति बाला मट्टू, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, सहायक कमिश्नर(सामान्य) अमित महाजन, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्वजीत सिंह बैंस, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here