दीक्षांत समारोह में 117 कैडेट्स को प्रदान किए सी सर्टिफिकेट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। 12 पंजाब बटालियन एन.सी.सी. की ओर से सी सर्टिफिकेट परीक्षा पास करने वाले कैडेट्स का दीक्षांत समारोह डी.ए.वी. कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। इस दौरान शहर के मेयर शिव सूद मुख्यातिथि थे। जबकि आबकारी व कराधान विभाग की कराधान अधिकारी डा. नीतिका अग्रवाल ने बतौर विशेष मेहमान कार्यक्रम में शिरकत की। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता 12 पंजाब बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल संदीप कुमार ने की।

Advertisements

बटालियन के एडम अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल राजीव कुमार ढंड ने अतिथियों का स्वागत किया और बटालियन की कारगुजारी पर रोशनी डाली।कर्नल संदीप ने बताया कि बटालियन के 117 कैडेट्स ने इस वर्ष एनसीसी के सी सर्टिफिकेट की परीक्षा पास कर एनसीसी की उच्चतम योग्यता प्राप्त करने का गौरव हासिल किया है। उन्होंने कैडेट्स को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

कैडेट्स को प्रेरित करते हुए कर्नल संदीप ने भारतीय सेना की गौरवमई परंपरा वर्णन करते हुए बताया कि एनसीसी नौजवानों को अनुशासित और बेहतर नागरिक बनाने के साथ-साथ सेना के तीनों अंगों में शामिल होने के लिए मदद करती है। उन्होंने बताया कि सेना में बतौर अधिकारी शामिल होने के लिए सी सर्टिफिकेट प्राप्त कैडेट्स को लिखित परीक्षा से छूट मिलती है और वे सीधे एसएसबी इंटरव्यू में सम्मिलित होते हैं। उसके लिए भी एनसीसी की ओर से उन्हें इंटरव्यू क्वालीफाई करने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है।

इस दौरान मुख्यातिथि शिव सूद ने एनसीसी की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण प्राप्त कैडेट्स निश्चय ही समाज व देश के लिए एक उपयोगी नागरिक के तौर पर अपनी भूमिका बेहतर ढंग से निभा सकेंगे। उन्होंने एन.सी.सी. की गतिविधियों के लिए नगर निगम की ओर से हर संभव सहयोग का वादा किया। इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी व पीआई स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here