सेंट सोल्जर: इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट में दाखिले के लिए विद्यार्थियों में बढ़ रहा उत्साह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। आज के युग में छात्रों में कुछ क्रिएटिव सीखने और कुछ नया करने की इच्छा रहती है और इसी के चलते इंजीनियरिंग कोर्स की तरफ उनका रुझान बढ़ रहा है। सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और प्रो.चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने बताया के सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीते वर्षों की तरह इस वर्ष भी छात्र दाखिले के लिए उमड़ रहे हैं।

Advertisements

उनके इस रुझान का कारण सेंट सोल्जर के शानदार परिणाम, बेहतर सुविधाएं, इंडस्ट्रियल विजिट्स, मल्टी नेशनल कंपनियों में प्लेसमैंट और सबसे महत्वपूर्ण एक करोड़ की छात्रवृति है जिसके चलते संस्था में बहुत सारे काबिल छात्रों ने इसका लाभ लिया है और ले भी रहे हैं। श्री चोपड़ा ने बताया कि वर्ष 2018 -19 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने ऐसे शानदार प्रोजेक्ट्स जैसे बाइक रोबोट, मॉडल ऑफ़ जीएसएलवी, साइकल का भव्य मॉडल, सिविल इंजीनियरिंग छात्रों द्वारा थ्री डी मॉडल ऑफ़ कैंपस, थ्री डी स्टील फॉन्ट, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग छात्रों द्वारा इंस्टिट्यूट की शानदार वेबसाइट, डिजिटल मैसेज डिस्प्ले बोर्ड आदि प्रोजेक्ट्स इत्यादि बनाए है जो एक मिसाल है।

इन सभी मॉडल्स को कैंपस में ही स्थापित किया गया है। प्रिंस चोपड़ा ने बताया कि छात्रों द्वारा किया काम हमेशा दूसरे छात्रों को मोटीवेट करता है और प्रोजेक्ट्स को तैयार करने वाले छात्रों में भी आत्मबल बढ़ता है। सेंट सोल्जर में हर तरीके की ट्रेनिगं देकर छात्रों को अच्छा इंजीनियर बनने में मदद की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here