पुस्तकें विद्यार्थियों की सोच को देती हैं नए आयाम: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। गत दिनों विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार द्वारा बाड़ीयां कलां के सरकारी हाई स्कूल में माई भागो स्कीम तहत साईकल तक्सीम किए गए। बच्चियों को पढ़ाई के लिए हल्लाशेरी देने के लिए यह एक बेहतरीन प्रयास है- यह विचार डा.राज ने जाहिर किए। इस मौके पर अध्यापकों को संबोधित करते हुए डा. रज ने उन्हें जानकारी दी कि सरकारी के दिशा निर्देशों पर शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूल में पुस्तक लहर माह मनाया जा रहा है।

Advertisements

इसके तहत विद्यार्थियों में किताबें पढऩे का रूझान बढ़ाने के लिए उन्होंने स्कूल में खास वक्त दिया जाएगा। इस दौरान वह अपने पाठ्यक्रम के अलावा ओर किताबें पढ़े ता जों किताबों प्रति उनका लगाव बढ़े। डा. राज ने कहा कि इस में केवल लाइब्रेरीअन ही नहीं बल्कि सारे अध्यापकों को योगदान डालना होगा। उनकी इस विषय पर की गई मेहनत कई बच्चों को पढ़ाई तथा किताबों की तरफ खींचकर उनका जीवन सवार सकती है। डा. राज ने विद्यार्थियों को भी इस पुस्तक लहर में शामिल होकर अधिक-से-अधिक किताबें पढऩे की अपील की ताकि वह ज्ञान के अनमोल भंडार में कुछ मोती चुगकर अपने जीवन को नई दिशा देने के लिए प्रेरित हों।

उन्होंने कहा किकिताबें पढऩे के साथ बच्चों की शब्दावली में बढ़ावा होता है तथा सोच को भी नए आयाम मिलते हैं। इस अभियान के चलते विद्यार्थियों को अपनी सोच, अपने ख्याल शब्दों में ढालने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा तथा उनकी रचनाओं को वार्षिक मैगजीन में शामिल करके उनकी रचनात्मक प्रतिभा को उभारा जाएगा। इस मौके पर डा. राज के साथ जिला परिषद गगनदीप चाणथू, बाडिय़ां कलां सरपंच बिमला देवी, राम कृष्ण पंच, बिल्ला पंच, सुखविंदर कौर पंच, जसपाल घई, महिंदर सिंह भंभो, विजय कुमार, बोबी हांडा आदि भी उपस्थित थे। स्कूल प्रिंसिपल तथा स्टाफ ने डा. राज का बच्चियों को इस तरह उत्साहित करने के लिए धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here