यूथ लीडरशिप व हाइकिंग ट्रैकिंग कैंप के लिए जिले के 250 युवाओं का किया जाएगा चयन: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से युवक सेवाएं विभाग के नेतृत्व में युवाओं के यूथ लीडरशिप कैंप लगाए जा रहे हैं। इन कैंपों का उद्देश्य युवाओं के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास करना है। जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि यूथ लीडरशिप कैंप राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन तंदुरुस्त पंजाब अभियान में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisements

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य पंजाब वासियों को बौद्धिक व शारीरिक रु प से तंदुरु स्त रखना है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के खेल तथा युवक सेवाएं विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश/ उत्तराखंड में इस वर्ष के दौरान करवाए जा रहे यूथ लीडरशिप प्रशिक्षण कैंप तथा हाइकिंग व ट्रैकिंग कैंप के लिए जिले में 250 युवाओं को चयनित किया जाना है और इस कैंप का सारा खर्चा सरकार की ओर से वहन किया जाएगा।

जिलाधीश ने बताया कि विभाग के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली के नेतृत्व में इच्छुक युवाओं से निवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे तथा अलग-अलग वर्ग के अंतर्गत चुनाव प्रक्रिया को अंतिम रु प दिया जाएगा। सहायक डायरेक्ट युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने बताया कि जुलाई से आयोजित होने वाले इस हाइकिंग व ट्रैकिंग कैंपों के अंतर्गत विभिन्न कालेजों/ स्कूलों/ यूथ क्लबों से इस कैंप में भाग लेने के लिए आवेदन मांगे जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैंपों से युवाओं की प्रतिभा में काफी निखार आता है। वे जहां वे शारीरिक रु प से अपने आप को फिट रख पाएंगे वहीं उन्हें दूसरे राज्यों में जाकर उनके बौद्धिक विकास में भी वृद्धि होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here