व्यापारियों के हित में बजट पास कर मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा: पार्षद भाटिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में व्यापारियों की आशाओं पर खरा उतरी है। व्यापारी वर्ग को कई प्रकार की राहत देकर मोदी सरकार ने व्यपारियों को सम्मान दिया है। उक्त विचार जिला भाजपा उपाध्यक्ष व शहर के प्रमुख कपड़ा व्यवसायी सुरेश भाटिया ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में रखे। श्री भाटिया ने कहा कि देश की पहली वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने देश के व्यापारी वर्ग से बजट बनाते वक्त सुझाव मांगे थे। उसी के अनुरूप उन्होंने व्यापारी वर्ग को सिरउठा कर जीने का बेहतर मौका दिया है।

Advertisements

अब किसी व्यापारी को आयकर रिटर्न भरने के लिए पैन कार्ड की जरूरत नहीं होगी वह आधार कार्ड से भी अपनी रिटर्न भर सकता है जो सीधे तौर पर छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत है। इसी के साथ 5,00000 तक की वार्षिक आय से कम वाले छोटे व्यापारियों को किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने कई बिक्री वस्तुओं में 12 प्रतिशत की बजाए 5 प्रतिशत टैक्स करके भी व्यापारी वर्ग की राह आसान की है। श्री भाटिया ने कहा कि छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन व्यवस्था मोदी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा है।

श्री भाटिया ने कहा कि सही मायनों में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में देश के प्रत्येक वर्ग जैसे गरीब, किसान, व्यापारी सहित सभी का लाभ होगा। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक बजट देश में आर्थिक व समाजिक बदलाव लाएगा। देशवासियों की आशा के अनुरूप यह बजट लाकर देश की वित्त मंत्री ने बेहतर भूमिका निभाई है। जिसके लिए वह बधाई की पात्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here