प्रदेश में नौजवानों को अच्छा माहौल देने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार का पहला लक्ष्य प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का है, जिसके लिए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी उद्देश्य से सरकार गांवों में खेल स्टेडियम बनाने के लिए विशेष प्रयास कर रही है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव नंगल शहीदां की पंचायत को खेल स्टेडिमय के लिए 5 लाख रुपये का चैक देते हुए रखे। उन्होंने पंचायत को यह चैक गांव की बुर्जुग महिला चन्नण कौर के हाथों से दिलाया। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि नौजवानों को प्रदेश में एक अच्छा माहौल देने के लिए स्वच्छ व स्वस्थ समाज का निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है जब युवा भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें।

Advertisements

– गांव नंगल शहीदा के खेल स्टेडियम के लिए कैबिनेट मंत्री ने दिया 5 लाख रुपये का चैक

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत नौजवानों के लिए रोजगार मेलों का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी के अंतर्गत जिले में 19 से 30 सितंबर तक रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं जहां बेरोजगार नौजवानों को नौकरियां व स्व-रोजगार योजनाओं के अंतर्गत ऋण दे कर रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि धरती के गिरते जल स्तर को बचाने के लिए हमने होशियारपुर के सरकारी स्कूलों को अडाप्ट किया है। इन स्कूलों में हम व्यर्थ हो रहे वर्षा जल व पीने वाले पानी को जमीन में छोडऩे के लिए प्रोजैक्ट लगा रहे हैं ताकि धरती का जल स्तर ऊंचा उठ सके। उन्होंने कहा कि चार महीने में हम क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों में जल सरंक्षण के यह प्रोजैक्ट लगा देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में होशियारपुर पहला ऐसा विधान सभा क्षेत्र है जिसमें सभी सरकारी स्कूलों में हमने स्मार्ट क्लास रु म बनाए हैं व बच्चों को स्वच्छ जल मुहैया करवाने के लिए आर.ओ. सिस्टम लगाए हैं।

– घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत 19 से 30 सितंबर तक लगाए जाएंगे रोजगार मेले

श्री अरोड़ा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर जिले के हर गांव में 550 पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक पौधे लगा कर पर्यावरण सरंक्षण में अपनी भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आई हरियाली 550 मोबाइल एप्लीकेशन लांच की गई है, ताकि प्रदेश के लोग अपनी नजदीकी नर्सरी से आनलाइन नि:शुल्क पौैधे प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि वातावरण प्रेमियों की ओर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर पौधे बुक किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले भर में पौधे लगाने के अभियान का उद्देश्य जहां लोगों को साफ-सुथरा वातावरण मुहैया करवाना है वहीं लोगों को वातावरण संभाल के प्रति जागरु क भी करना है। इस मौके पर ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच परमजीत कौर, रेशम सिंह, जग्गा सिंह, नंबरदार इंदरपाल सिंह, नंबरदार गुरमेल सिंह, ब्लाक समिति सदस्य बिमला देवी, हरिंदर सिंह, जगतार सिंह, संदीप सैनी राजा, सोहन सिंह, अवतार सिंह, सरपंच बसी पुरानी कुलदीप अरोड़ा, पार्षद सुरिंदर कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here