स्वै रोजगार को बढ़ावा दे रही पंजाब सरकार: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के साथ-साथ नौजवान, बच्चे व बच्चियों को तथा और जरूरतमंदों को आमदन का जरीया देने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। यह विचार विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने व्यक्त किए। उस वक्त वह हल्का चब्बेवाल के गांव सिंहपुर में लड़कियों तथा महिलाओं के ब्यूटी पार्लर ट्रेनिंग सैंटर का उद्घाटन कर रहे थे।

Advertisements

डा. राज ने कोआपरेटिव सोसायटी सिंहपुर का इस प्रयास द्वारा सरकार के यत्नों में बढ़ावा करने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लड़कियों तथा महिलाओं को स्वै-निरभर बनाने की तरफ एक-एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों की लड़कियां इन हुनरों में महारत हासिल कर घर बैठे भी आमदन कर सकती है। डा. राज ने बताया कि स्वै-रोजगार यानी कि अपना कोई व्यापार/काम शुरू करने के लिए सरकार द्वारा लोन पर भी सब्सिडी दी जा रही है। इस संबंधई अधिक जानकारी तथा मदद के लिए कोई भी इच्छुक व्यक्ति उनके कार्यालय में संपर्क कर सकता है।

डा. राज ने कहा कि अपने हल्का वासियों तक हर सरकारी योजना का भरपूर लाऊ पहुंचाना उनका उद्देश्य है। इस मौके पर डा. राज के साथ सरपंच सतनाम सिंह, सुरिंदर कौर सम्मती मैंबर, सुखदेव राम पंच, सतराम पंच, मक्खन सिंह पंच, किरनदीप कौर पंच, राजू सिंहपुरिया, मलकीत राम, लछकर राम, केशव नंद, सोनिया, रमनदीप, रीना, शाईना आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here