शिक्षा विभाग ने रेलवे मंडी स्कूल में लगाया पुस्तक लंगर, छात्राओं में उत्साह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। शिक्षा विभाग के दिशा निर्देशों अनुसार सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी में पुस्तक लंगर का आयोजन स्कूल प्रिंसिपल ललिता रानी की अगवाई में किया गया। रेलवे मंडी स्कूल की तरफ से बच्चों में ज्ञान को बढ़ाने के लिए किए गए इस शानदार प्रयास में विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सि लंगर में लगभग 10, हजार पुस्तकें डिस्पले की गई थी। स्कूल की लगभग 2100 छात्राओं मे ंपुस्तकों के विभिन्न स्टालों पर जाकर पुस्तकें पढऩे का आनंद लिया तथा बाद में सारे बच्चों को घर से पुस्तकें पढक़र आने के लिए भी जारी की गई।

Advertisements

इस पुस्तक लंगर का उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी होशियारपुर बलवीर सिंह ने किया। उन्होंने पुस्तक लंगर का दौरा किया तथा समूह छात्राओं को बढ़चढ़ कर पुस्तकें पढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्राओं तथा अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के ज्ञान में बढ़ावे के लिए इस तरह के पुस्तक लंगर बहुत जरूरी हैं तथा अधिक से अधिक बच्चों को लाइब्रेरी में जाकर पुस्तकें पढऩी चाहिए। उन्होंने स्कूल के इस शानदार प्रयास के लिए प्रिंसिपल ललिता रानी तथा समूह अध्यापकों को बधाई दी। इस मौके पर प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल की लाइब्रेरी में हर बच्चा कम से कम 15 दिनों के लिए एक-एक पुस्तक पढ़े तथा उसके बाद दूसरी किताब जारी करवाकर ज्ञैन में बढ़ावा उत्पन्न करें।

उन्होंने बताया कि शिक्षा सचिव पंजाब कृष्ण कुमार की हदायतों अनुसार इच वन रीड वन के नारे को साकार करते हुए यह पुस्तक लंगर शानदार तरीके के साथ आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल की प्रत्येक छात्राको 15 दिनों के लिए पुस्तक लाइब्रेरी में जारी की जाएगी। इस अवसर पर रोटरी क्लब होशियारपुर (मेन) के प्रधआन वरिंदर चोपड़ा, सीनियर प्रधान राजिंदर मोदगिल तथा सचिव रवि जैन आदि ने भी इस पुस्तक लंगर के लिए सैंकड़ो किताबें स्कूल को दान की। इस मौके पर स्कूल के अध्यापक मुनीश कुमार, बलदेव सिंह, अपराजिता, सुरिंदर कपूर, कुंती, नरिंदर कौर, मोनिका शर्मा, कुलविंदर कौर, भारती, नवजोत कौर, हरलीन कौर, इकबाल कौर, जोगिंदर कौर, अनु नंदा तथा कृष्ण गोपाल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here