शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेलों से जुडऩा जरुरी: कुलदीप धामी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के गांव कक्कों में आयोजित तीसरे अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामैंट का फाइनल मुकाबला कक्कों क्लब होशियारपुर व गांव घुम्मना क्लब होशियारपुर के बीच खेला गया। इसमें कक्कों ने घुम्मना को हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। घुम्मना ने 10 ओवर में 100 रन बनाए। बिट्टू मेहंदीपुर ने 57 रन, मोनू ने 30 का बेहतरीन योगदान डाला। कक्कों क्लब की तरफ से गुरमीत गुरी ने 4 विकेट, रजत खिलवाणा ने 3 विकेट लिए।

Advertisements

गांव कक्कों में तीसरे अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामैंट पर कक्कों क्लब ने घुम्मन क्लब को हराकर किया कब्जा

कक्कों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 9.5 ओवर में 101 रन बनाकर ट्राफी पर कब्जा किया। कक्कों की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गरमीत गुरी ने 60 रन की शानदार पारी खेली तथा प्रदीप ने 35 रन का योगदान डाला। प्लेयर ऑफ दी टूर्नामैंट बिट्टू मेहंदीपुर, बैस्ट बैटसमैन रजत खिलवाणा व बैस्ट बॉलर का खिताब मोनू घुम्मना के नाम रहा। विजेता को 11 हजार, ट्राफी तथा रनरआप टीम को 6100 व ट्राफी भेंटकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर विशेष तौर से पहुंचे राष्ट्रीय क्रिकेटर एवं प्रधान शहीद भगत सिंह वेलफेयर सोसायटी कुलदीप धामी ने खिलाडिय़ों को ईनाम बाँटे तथा नौजवानों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। श्री धामी ने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम से जिससे बच्चों का शारीरिक एवं मानसिक विकास तेजी से होता है तथा बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ किसी न किसी खेल के साथ जरुर जुडऩा चाहिए। उन्होंने गांव कक्को की तरफ से करवाए गए टूर्नामैंट के सफल आयोजित की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस मौके पर नितिश भाटिया कुश, राजविंदर कौर, सुखविंदर सुखी, प्रदीप कुमार, बन्नी शाह, सूरज कुमार, निर्मल सिंह, रामयश पाल, परमजीत सिंह, हनी धर्मकोटिया, रिकी, शामचुरासी आदि मुख्य तौर पर उपस्तिथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here