370 हटाना साहसिक फैसला, कश्मीर फिर स्वर्ग बनेगा: विजय सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्र सरकार ने आज राष्ट्रपति के आदेश से जम्मू राज्य का विशेष दर्जा छीनते हुए धारा 370 को हटाए जाने पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला ने खुशी जाहिर करते हुए अपने गृह पर विशेष बातचीत के दौरान कहा है कि यह मोदी सरकार का एक बहुत बड़ा एतिहासिक फैसला है। उन्होंने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गया है। उन्होंने कहा कि धारा 370 की वजह से ही जम्मू कश्मीर का विकास नहीं हो पा रहा था।

Advertisements

विजय सांपला ने कहा कि अब सरकार के इस फैसले से जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि 35ए के कारण ही हुनरमंद लोग जम्मू कश्मीर जाने से कतराते थे। विजय सांपला ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में बड़े बड़े विशेष पैकेज भेज तो रही थी मगर उसकी नजरसानी करने वाला कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि कश्मीर एक पर्यटन के लिए बेहतर स्थल है मगर वहां का अपना ही कानून होने के चलते पर्यटक भी वहां आने से घबराते थे लेकिन अब धारा 370 हटने से लोगों की सुरक्षा का जिम्मा पूरी तरह से केंद्र सरकार के हाथ में होगा और सुरक्षा के चलते पर्यटकों की गिणती में भी बढ़ौतरी होगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वहां बेरोजगारी है लोग भूखे मर रहे हैं। इसी लिए वहां के लोग आतंकियों से पैसे लेकर जवानों पर पत्थरबाजी करते थे, लेकिन अब धारा 370 खत्म होने से केंद्र सरकार खुलकर काम करेगी, विकास करवाएगी, पैसा खर्च करेगी और रोजगार के साधन मुहैया करवाएगी।

जिसके चलते जम्मू कशमीर देश के साथ एकसुर होकर तरक्की करेगा। विजय सांपला ने कहा कि मोदी जी पर भरोसा रखकर लोगों ने उन्हें बड़ी जीत दिलाई और बदले में इन्होंने भी धारा 370 खत्म कर एक साहसिक व एतिहासिक फैसला देश निवासियों के लिया किया है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त का यह दिन एक यादगार व इतिहासिक बन गया है। इस दौरान विजय सांपला के घर धारा 370 खत्म होने पर उन्हें बधाई देने पहुंचे हुए थे। इन्में भाजपा नेता अश्वनी ओहरी, निरमल बाबा, साहिल सांपला, भारत भूषण वर्मा, एडवोकेट नवजिंदर बेदी, गुरविंदर कौर, सुरेश कुमार, राजन शर्मा, एडवोकेट हेमंत वर्मा, लंबड़दार हरिओम, सूरज शर्मा और कई अन्य बड़े नेता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here