वारदात: घिरता देख भागने की कोशिश में चोरों की चलाई गोलियों से तीन घायल

chor-dasuya-nri-khothi-hoshiarpur1

chor-dasuya-nri-khothi-hoshiarpur1

-दसूहा के मोहल्ला कस्बा में 5 जून की रात एन.आर.आई. के घर में चोरी की नीयत से घुसे 2 चोरों को मोहल्ला निवासियों ने घेरा – लोगों में घिरता देख चोरों ने चलाई गोली, तीन लोग गंभीर घायल – गुस्साए लोगों ने चोरों की खूब पिटाई की और किया पुलिस के हवाले- एस.एस.पी. ने मौके पर पहुंच कर लिया घटना का जायजा और की घायलों से बात – गंभीर हालत में दो को किया अमृतसर रैफर – चोरों की पहचान सतीश कुमार निवासी गांव सुंडिया, दसूहा तथा बंटी निवासी वाल्मीकि मोहल्ला, होशियारपुर के रुप में हुई है-

Advertisements

chor-dasuya-nri-khothi-hoshiarpur1
होशियारपुर/दसूहा (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जिला होशियारपुर की तहसील दसूहा के अंतर्गत पड़ते मोहल्ला कस्बा में गत रात्रि 5 जून को एन.आर.आई. के बंद पड़े घर में चोरी की नीयत से घुसे दो चोरों को लोगों ने चोरों द्वारा चलाई गोलियों की परवाह किए बिना पकड़ा और खूब धुनाई करने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि चोरों द्वारा चलाई गोलियों के कारण तीन मोहल्ला निवासी घायल भी हो गए, मगर लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और चोरों को काबू कर लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चोरों को हिरासत में लेते हुए घायल मोहल्ला निवासियों और चोरों को अस्पताल पहुंचाया। जहां से दो लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए अमृतसर रैफर कर दिया गया है। एस.एस.पी. ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया और अस्पताल पहुंच कर घायल मोहल्ला निवासियों का कुशलक्षेम जाना। पुलिस ने चोरों के खिलाफ

better-think-harjit-matharu-hoshiarpur-advt

मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

जानकारी अनुसार मोहल्ला निवासी सुखविंदर ने बताया कि जिस घर में चोर घुसे वह उसके घर के सामने वाला घर ही है तथा रात को करीब 1 बजे जब वह छत पर सो रहा था तो उसने सामने वाले घर में उसे कुछ हरकत होती दिखी। इस पर उसे शंका हुई कि हो न हो घर में चोर घुसे हैं। इस पर उसने मोहल्ले के अन्य लोगों को इसकी सूचना दी और लोग इकट्ठा होने शुरु हो गए। उसने बताया कि सामने वाला घर एक एन.आर.आई. रीतू सोंधी परिवार का है तथा वे जर्मनी में रहते हैं। उसने बताया कि इस बारे में पुलिस को सूचना देने की बार-बार कोशिश की गई, मगर पुलिस से संपर्क नहीं हो सका। इस उपरांत मोहल्ला निवासियों ने खुद ही चोरों को दबोचने का फैसला किया और घर की घेराबंदी कर ली। खुद को घिरता देख घर के अंदर घुसे दोनों चोर तेजी से दौड़ते हुए बाहर की तरफ भागे।

chor-dasuya-nri-khothi-hoshiarpur1
chor-dasuya-nri-khothi-hoshiarpur1

इस दौरान एक चोर के हाथ में पिस्तौर था और वह लगातार गोलियां चला रहा था। लोगों ने बताया कि चोर ने करीब 6 राउंड फायर किए, जिनमें से तीन गोलियां मोहल्ला निवासी गुरदीप सिंह (कंधे पर), राज कुमार (टांग पर) तथा फतेह सिंह (बाजू पर) को लगी। इसके बाद लोगों का गुस्सा और भडक़ उठा और उन्होंने चोरों को पकड़ कर उनकी खूब धुनाई की। घायलों को सिविल अस्पताल दसूहा लाया गया, जहां से दो लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अमृतसर रैफर कर दिया गया है।

चोरों की पहचान सतीश कुमार निवासी गांव सुंडिया, दसूहा तथा बंटी निवासी वाल्मीकि मोहल्ला, होशियारपुर के रुप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

घटना की जानकारी मिलने पर एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और घायलों से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम जाना। इस दौरान डी.एस.पी. दसूहा राजिंदर शर्मा व थाना दसूहा के प्रभारी पलविंदर सिंह भी उनके साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here