एम्स के प्रधान रमन ने पंजाब सरकार से व्यापारियों को आयुष्मान योजना से जोड़ने की अपील की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । एम्स एन.जी.ओ के राष्ट्रीय प्रधान रमन कपूर ने मुख्यमन्त्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मांग की है कि राज्य में लागू की जा रही आयुष्मान भारतीय योजना में राज्य के सभी छोटे-बड़े व्यापारियों को शामिल किया जाये। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार की तरह इस बार व्यापारी वर्ग से धोखा न किया जाये।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अकाली-बी.जे.पी सरकार के समय मुख्यमन्त्री प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब के सभी जिलों के ए.टी.सी. को आदेश जारी किया कि सभी छोटे-बड़े व्यापारियों को भाई कन्हैया स्कीम के तहत हैल्थ इन्शयोरैंस किया जाये। मगर उस समय भी व्यापारियों के हैल्थ इन्श्योरैंस कार्ड नही बनाये गये। उन्होंने कहा कि अब पंजाब सरकार सभी छोटे-बड़े व्यापारी पंजाब सरकार तथा केन्द्र सरकार को अरबों रूपये का जी.एस.टी. टेक्स जमा करवाते हैं इसलिए उन्हें पहल के आधार पर आयुष्मान स्कीम के साथ जोड़ा जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जि़लाधीशों तथा ए.टी.सी. जी.एस.टी. पंजाब तथा जी.एस.टी. सैंटर के उच्चाधिकारियों को आदेश दिया जाये कि पहल के आधार पर राज्य के सभी व्यापारियों को जागरूक करें तथा सभी जि़ला हैड क्वाटरों पर व्यापारियों के इस स्कीम के तहत कैंप लगायें और उसी कैंप में सभी छोटे बड़े व्यापारियों के मौके पर कार्ड बनाये जायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here